छत्तीसगढ़

शासकीय स्कूल के शौचालय में तोड़फोड़, चोरी से प्राचार्य परेशान

Shantanu Roy
6 Aug 2022 6:30 PM GMT
शासकीय स्कूल के शौचालय में तोड़फोड़, चोरी से प्राचार्य परेशान
x
छग

रायपुर। राजधानी के कई स्कूल इन दिनों असामाजिक तत्वों का अड्डा बनता जा रहा है. शहर के शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला तेलीबांधा में चोरी और नशाखोरी से यहां के प्राचार्य परेशान हो चुके हैं. आलम ये है कि स्कूल में लगे पंखे, लाइट, टंकी, मध्याहन भोजन के बर्तन आदि चोरी हो जाते हैं. हफ्ते में दो दिन कमरों के ताले टूटे हुए मिलते हैं. मामलो को लेकर कई बार शिकायत भी की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होती.

शासकीय प्राथमिक शाला की प्राचार्य पुष्पलता श्रीवास्तव ने बताया कि हम बहुत ज्यादा परेशान हैं. सप्ताह में दो बार ताला तोड़ दिया जाता है, चोरी हो रही है, स्कूल बंद होते ही ये असामाजिक तत्वों का अड्डा बन जाता है. जो कई बार शौचालय बनवाते हो गया है, शौचालय से टंकी, इसमें लगा लोहा, पाईप, सभी को निकाल के ले गए हैं. बच्चों को अभी शौचालय की समस्या हो रही है, क्योंकि उपद्रवी लोग तीन टंकी के साथ वहां लगे पाइप और नल भी चोरी करके ले गए हैं.

घर से पानी लाते हैं बच्चे
स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थियों ने बताया कि हमारे लिए शौचालय नहीं है. जहां पढ़ते हैं उसी स्कूल के पीछे टॉयलेट जाते हैं. अच्छा नहीं लगता है. जो शौचालय बनाए गए हैं उसको शरारती तत्व तोड़ देते हैं. पीने के लिए पानी नहीं है, जो पानी आता है वो बंद होता है. इसलिए हमे पानी घर से लाना पड़ता है. वहीं विद्यार्थियों ने कहा कि हमारा स्कूल का मैदान जब सुबह स्कूल आते हैं तो यहां कांच के टुकड़े बिखरे होते हैं. कभी हम लोग साफ करते हैं कभी सफाई वाली दीदी साफ करती हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta