छत्तीसगढ़

सरपंच पर प्राणघातक हमला, 3 आरोपी गिरफ्तार

Janta Se Rishta Admin
12 Aug 2022 2:38 AM GMT
सरपंच पर प्राणघातक हमला, 3 आरोपी गिरफ्तार
x

महासमुंद। ग्राम कनेकेरा के सरपंच पर हुए प्राणघातक हमले के मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के मुताबिक ग्राम कनेकेरा का सरपंच नीलकंठ साहू कनेकेरा से महादेव घाट के पास अपने मोटर सायकल से जा रहा था, जमुना होटल के पास पहुंचा था तभी वही पर पूर्व से चार लडके खडे थे, उसमे से एक लडका बोला कि उस दिन तुम मुझे क्यो गाली दिया कहकर अश्लील गाली गलौच करने लगा गाली देते हुये जान से मारने की धमकी देकर अपने हाथ मे रखे चाकू व रॉड से प्राण घातक हमला किया। जिससे सरपंच के बाया सीना, बाया पैर जांघ एवं दाहिना हाथ के उगली व अंगुठा में गंभीर चोट लगी, वही बीच बचाव करने पर चारो लड़के अपने मोटर सायकल से कनेकेरा की ओर भाग निकले। प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना सिटी कोतवाली महासमुन्द में अपराध/धारा 307, 34 भादवि पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया।

पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल (IPS) के द्वारा उक्त सूचना को गंभीरता से लते हुये थाना सिटी कोतवाली व सायबर सेल की टीम को आरोपी की पतासाजी कर गिरफ्तार करने निर्देषित किया। थाना सिटी कोतवाली व सायबर सेल की टीम घटना स्थल मौका पहुंच कर घटना निरीक्षण कर चाकूबाजी के संबंध में अलग-अलग टीम गठित कर छोटी सी छोटी जानकारी एवं परिवार संबंधि, आपसी विवाद संबंधि , लडाई झगडा आदि के संबंध में जानकारी एकत्र किया गया। जाॅच दौरान मुखबीर से पता चला कि घटना समय चंन्दू ध्रुव, राजकुमार ध्रुव, नेमीचंन्द ध्रुव व एक नाबालिक को घटना स्थल महादेव घाट के पास देखा गया है कि सूचना के आधार पर पुलिस की टीम द्वारा संदेही राजकुमार ध्रुव, नेमीचंन्द ध्रुव व नाबालिक को गोडवाला चैक ग्राम खैरझिटी थाना फिगेंश्वर गरियाबंद के पास घेराबंदी कर पकडा गया।

आरोपियो को पुलिस अभिरक्षा में कड़ाई एवं बारिकी से पूछताछ करने पर पुलिस पूछताछ में बताया कि नेमीचंद ध्रुव व राजकुमार ध्रुव व अपचारी बालक मोटर सायकल होण्डा स्पेलण्डर क्रमांक सीजी 04 सीआर 9315 में करीब 12ः00 बजे घटारानी जाने के लिये निकले थे कि फिगेंश्वर शराब भट्ठी के पास चंदु ध्रुव ग्राम कोसमखुटा जो रास्ते मे इन लोगों को मिला। तब वे मिलकर वहा शराब पिये जब ज्यादा नशा हुआ तब चंदु ध्रुव बताया कि ग्राम कनेकेरा का सरपंच नीलकंण्ठ साहू से पुराना विवाद चल रहा है आज उसे जान से मारूंगा कहकर अपने पास रखे चाकु को दिखाया और हमे उसका सहयोग करने के लिये कहने पर वही पास पडे एक लोहे की राॅडको रख लिये और हम चारो मोटर सायकल में बैठकर करेकेरा महादेव घाट के आगे जमुना हाॅटल के पास मोटर सायकल खडीकर बैठे थे कि कुछ समय बाद एक व्यक्ति मोटर सायकल से आया जिसे चंदु ने बताया की यही सरपंच है तब चंदु सरपंच के पास जाकर तुम मुझे गाली दिये थे कहकर विवाद करने लगा और चाकु निकालकर सरपंच नीलकंण्ठ साहू के पेट में मारा जो सरपंच के बाये हथेली के पास लगा फिर दुसरी बार वार किया तो जांघ में लगा एवं तीसरी बार करते समय सरपंच ने चाकु को हाथ से पकड लिया तब नेमीचंद ने पीछे से जाकर लोहे की राॅड से सरपंच के पीठ में मारा और सरपंच को हाथ मुक्का से मारने लगा एवं राजकुमार ध्रुव मोटर सायकल के पास खडा होकर नजर रख रहा था कि उसी समय हाॅटल वाली बचाओ बचाओ चिल्लाने लगी तो हम लोग वहा से मोटर सायकल में बैठकर भाग गये। जिसके आधार पर पुलिस के द्वारा आरोपी राजकुमार ध्रुव व नेमीचंद ध्रुव को गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त 01 नग मोटर सायकल होण्डा स्पेलण्डर क्रमांक सीजी 04 सीआर 9315 एवं चाकु , लोहे का राॅड जप्त किया गया है और अन्य आरोपी चंदु ध्रुव अभी फरार है जिसकी पता तलाश पुलिस के द्वारा किया जा रहा है आरोपी के विरूध्द अपराध 344/22 धारा 307, 34 भादवि के तहत् थाना सिटी कोतवाली में कार्यवाही की गई।

गिरफ्तार आरोपी का नाम:-

(01) नेमीचंद ध्रुव पिता शिवकुमार ध्रुव उम्र 19 वर्ष सा. खैरझिटी थाना फिगेंश्वर गरियाबंद।

(02) राजकुमार ध्रुव पिता छन्नुलाल ध्रुव उम्र 20 वर्ष सा. खैरझिटी थाना फिगेंश्वर गरियाबंद।

(3) अपचारी बालक

फरार आरोपी

(01) चंदु ध्रुव ग्राम कोसमखुटा।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta