छत्तीसगढ़

गांव के युवाओं के लिए खास बन गया क्रिकेट मैच, जब पहुंचे एसपी साहब

Janta Se Rishta Admin
14 May 2022 3:17 AM GMT
गांव के युवाओं के लिए खास बन गया क्रिकेट मैच, जब पहुंचे एसपी साहब
x

धमतरी। पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर ने थाना दुगली के अन्तिम छोर में बसा ग्राम अर्जुनी में सामुदायिक पुलिसिंग के तहत आयोजित क्रिकेट मैच में पहुँचकर किए खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किए। आज सामुदायिक पुलिसिंग के तहत थाना दुगली के ग्राम अर्जुनी में आयोजित क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया था जिसमें आस-पास के ग्राम चिवर्री, सांकरा,झुंझराकसा एवं अन्य ग्रामों के टीमों ने हिस्सा लिया जिसमें लड़कियों के अलग अलग टीमों ने भी हिस्सा लिया।

पुलिस अधीक्षक द्वारा स्वयं हिस्सा लेकर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया गया, जिसको देख खिलाड़ियों में और उत्साह और जोश बड़़ गया। जहाँ बच्चों ने भी खेल का बहुत आनंद लिया। खिलाड़ियों और बच्चों को क्रिकेट किट प्रदान किया गया। पुलिस अधीक्षक को क्रिकेट मैच के प्रतिभागी एवं बच्चे ने अपने बीच पाकर गदगद हुए। पुलिस अधीक्षक ने वहां पर उपस्थित बच्चों एवं खिलाड़ियों से उनके हाबी के बारे पूछा गया एवं क्या बनना चाहते हैं पूछने पर किसी ने कलेक्टर,तो किसी ने पुलिस अधिकारी, किसी ने आर्मी बनने कि इच्छा जाहिर किया गया।

वनांचल क्षेत्रों में समय-समय पर कम्युनिटी पुलिसिंग के तहत पुलिस और आम जनता का समन्वय स्थापित किया जाता रहा है और आगे भी समय समय पर खेलों के माध्यम से एवं सांस्कृतिक एवं सामाजिक कार्यक्रम आयोजित कर धमतरी पुलिस द्वारा आम जनता से सहयोग और समन्वय स्थापित करते रहेगी। इस कार्यक्रम का उद्देश्य गांव वालों एवं आमजनों के बीच पुलिस की सकारात्मक छवि को लाने का प्रयास किया गया। जिससे पुलिस एवं जनता के बीच मधुर संबंध होंगे। पुलिस अधीक्षक धमतरी द्वारा नक्सल क्षेत्र के गांवों में इस प्रकार के सामुदायिक पुलिसिंग के तहत कार्यक्रम आगे भी जारी रहेगी।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही बिरनासिल्ली कैंप एवं वनांचल थाना खल्लारी में कम्युनिटी पुलिसिंग के अंतर्गत तीन दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया था,जिसमें खल्लारी क्षेत्र कई टीमों ने भाग लिया जिसमें स्वयं पुलिस अधीक्षक धमतरी ने बिरनासिल्ली कैंप एवं खल्लारी पहुंचकर खिलाड़ियों की हौसला अफजाई किया गया था।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta