छत्तीसगढ़

कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक 8 नवंबर को

Janta Se Rishta Admin
6 Nov 2022 11:11 AM GMT
कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक 8 नवंबर को
x
रायपुर। भानुप्रतापपुर उपचुनाव को लेकर हलचल तेज हो गई है। कांग्रेस ने प्रत्याशी तय करने के लिए मंगलवार 8 को चुनाव समिति की बैठक रखी है। यही नहीं, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम कल हैदराबाद से सीधे भानुप्रतापपुर पहुंचेंगे, और स्थानीय नेताओं के साथ चुनाव तैयारियों पर चर्चा करेंगे। कांग्रेस ने भानुप्रतापपुर सीट पर कब्जा बरकरार रखने के लिए रणनीति बना रही है। आक्रामक चुनाव प्रचार पर जोर दिया जा रहा है। प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हैं। सोमवार को वो यात्रा पूरी कर सडक़ मार्ग से सीधे भानुप्रतापपुर पहुंचेंगे। वो पहले कांग्रेस पदाधिकारियों की बैठक लेंगे। इसके बाद स्थानीय प्रमुख लोगों से मेल-मुलाकात करेंगे।

मरकाम मंगलवार को रायपुर आएंगे, और राजीव भवन में चुनाव समिति की बैठक में हिस्सा लेंगे। प्रत्याशी चयन के लिए चुनाव समिति की बैठक में शामिल होने प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया भी मंगलवार को रायपुर पहुुंच रहे हैं। पुनिया के साथ ही बैठक में सीएम भूपेश बघेल भी रहेंगे। राजीव भवन में इस दौरान चुनाव प्रचार की रणनीति पर भी चर्चा होगी।

सूत्रों के मुताबिक पार्टी ने दिवंगत पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष मनोज मंडावी की पत्नी सावित्री मंडावी को प्रत्याशी बनाने का मन बना लिया है। चुनाव समिति की बैठक में पैनल तैयार होने के बाद हाईकमान को भेजा जाएगा, और 10 तारीख से पहले प्रत्याशी की घोषणा संभावित है। नामांकन दाखिले की प्रक्रिया 10 तारीख से शुरू हो रही है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta