छत्तीसगढ़

कलेक्टर-एसपी ने राजस्व और पुलिस अधिकारियों की ली संयुक्त बैठक

Janta Se Rishta Admin
1 April 2022 11:28 AM GMT
कलेक्टर-एसपी ने राजस्व और पुलिस अधिकारियों की ली संयुक्त बैठक
x

जीपीएम। कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी और पुलिस अधीक्षक त्रिलोक बंसल ने आज पुलिस नियंत्रण कक्ष में राजस्व और पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक ली। बैठक में ग्राम स्तर पर चल रहे विभिन्न गतिविधियों पर चर्चा की गई। कलेक्टर ने ग्राम स्तर पर ग्रामीणों से जनसंवाद के लिए शिविर का आयोजन करते हुए अधिकारियों से आपसी समन्वय से कार्य किए जाने के निर्देश दिए है। पुलिस अधीक्षक त्रिलोक बंसल ने जिले में शांतिपूर्ण ढंग से कानून व्यवस्थाएं बनाए रखने के लिए लोगों को जागरूक किए जाने कहा।

बैठक में कलेक्टर ने अधिकारियों से आगामी सप्ताह से जनता से उनकी समस्याओं सुझावों, मांगों आदि के संबंध में सीधे संवाद के लिए शिविर का आयोजन किए जाने के लिए कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए है। शिविर में ब्लाक स्तर के सभी अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित होकर ग्रामीणों के स्वास्थ्य, राशन कार्ड, राजस्व मामले, पुलिस आदि समस्याओं का निराकरण के लिए उपस्थित रहेगें। शिविर में ग्रामीणों की समस्याओं का पहचान, अब तक हुए विकास कार्यों की अद्यतन स्थिति के संबंध में चर्चा तथा गांवों के विकास के लिए कौन-कौन से कार्य किए जाने की आवश्यकता है का चिन्हान किया जाएगा। बैठक में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के आगामी दौरे को ध्यान में रखते हुए सभी विभागों को विभागीय जानकारियां अद्यतन रखने कहा गया तथा जिले में ट्रैफिक व्यवस्था दुरूस्त रखने के लिए राजस्व, पुलिस तथा नगर पंचायत को संयुक्त टीम बनाकर नियमित भ्रमण पर निकलने तथा नियमानुसार कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए गए है।

बैठक मे जिले में शांतिपूर्ण ढंग से जुलूस, धरना, रैली आयोजित किए जाने, धार्मिक त्योहारों में शांति व्यवस्था सुनिश्चित करने, ध्वनि विस्तारक यंत्रों का अनावश्यक प्रयोग रोकने, ग्रामीणों की विभिन्न शिकायतों का जल्द से जल्द निराकरण करने, जिले में बाहर से आकर निवास करने वाले लोगों की जानकारी रखने तथा जिले मेें हाथियों के विचरण से ग्रामीणों को किसी भी प्रकार का नुकसान न हो इसके लिए लोगों को जागरूक करने सहित विभिन्न महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में अपर कलेक्टर श्री बी सी एक्का, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती अर्चना झा, अनुविभागीय दंडाधिकारी राजस्व पेंड्रारोड श्री पुष्पेंद्र शर्मा, अनुविभागीय दंडाधिकारी राजस्व मरवाही सुश्री हितेश्वरी बाघे सहित राजस्व और पुलिस विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta