छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक के संभाग स्तरीय आयोजन के लिए कलेक्टर ने अधिकारियों को सौपी जिम्मेदारियां

Janta Se Rishta Admin
7 Dec 2022 12:37 PM GMT
छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक के संभाग स्तरीय आयोजन के लिए कलेक्टर ने अधिकारियों को सौपी जिम्मेदारियां
x
रायपुर। छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक 2022-23 के संभाग स्तरीय खेलों का आयोजन राजधानी रायपुर में 13 से 14 दिसंबर तक किया जा रहा है। इन खेलों के सफल आयोजन के लिए कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे ने जिले के अधिकारियों को जिम्मेदारियां सौंपी है।

कलेक्टर ने आयोजन स्थलों में पूर्ण सुरक्षा, भोजन व्यवस्था एवं सुगम यातायात व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक तथा खिलाड़ियों की सूची तैयार करना और संभाग से आए प्रतिभागियों, व्यवस्थापकों, निर्णायकों, ऑफिशियल के भोजन की व्यवस्था की जिम्मेदारी मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत रायपुर को सौंपी है। इसी तरह उन्होंने नगरीय निकाय के अधिकारियों को आयोजन स्थल पर स्टेज, पोस्टर, बैनर, झण्डा, माईक, साउंड एवं लाईट, जनरेटर, आयोजन स्थल के पूर्ण साफ सफाई एवं खेल हेतु चूना मार्किंग, चलित एवं अस्थायी शौचालय, पेयजल टैंकर, आयोजन स्थल में उपस्थित विशेष अतिथियों के स्वल्पाहार की व्यवस्था के साथ उद्घाटन एवं समापन कार्यक्रम के लिए मंच के व्यवस्था और आयोजन स्थल पर 10-10 मजदूरों की व्यवस्था की जिम्मेदारी सौंपी है।

डॉ भुरे ने कार्यक्रम स्थल पर आवश्यक चिकित्सा, डॉक्टर एवं चिकित्सकीय स्टाफ, दवाई, एम्बुलेंस, प्रतिभागियों हेतु ओआरएस घोल के व्यवस्था की जिम्मेदारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को सौंपी है तथा जिला सेनानी को आयोजन स्थल पर मय दल अग्निशमन वाहन की व्यवस्था, विद्युत विभाग के कार्यपालन यंत्री को कार्यक्रम के सुचारू रूप से संचालन हेतु बिजली व्यवस्था सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी दी है। इसी तरह उन्होंने खिलाड़ियों के आमंत्रण, प्रमाणपत्र, 14 खेलों के लिए अलग-अलग व्यायाम शिक्षकों की ड्यूटी लगाने, दस्तावेजों के संकलन, सत्यापन, प्रतिभागियों के प्रमाण पत्र लेखन का कार्य की जिम्मेदारी जिला शिक्षा अधिकारी को सौंपी है। उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियों को विजेता, उपविजेता का परिणाम एकत्रित कर प्रमाण पत्र तैयार करने और निर्धारित समय में खेलों का संपादन करने की जिम्मेदारी सौंपी गयी है तथा खेलों के प्रचार प्रसार, फोटोग्राफ एवं विज्ञप्ति तैयार करने की जिम्मेदारी जनसम्पर्क विभाग के अधिकारियों को सौंपी गयी है।

उन्होंने आयोजन की तैयारियां खेल एवं युवा कल्याण विभाग से समन्वय कर कार्य समय के पूर्व पूरे करने के निर्देश सभी संबंधित अधिकारियों को दिए है। उक्त सभी अधिकारियों को दी गयी जिम्मेदारियों के समन्वय हेतु जिला पंचायत रायपुर के सभाकक्ष में 9 दिसंबर को सुबह 11 बजे बैठक में शामिल होने के निर्देश दिए गए है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta