छत्तीसगढ़

सीएम भूपेश बघेल का अफसरों को निर्देश, सुकमा में सुरक्षा के साथ-साथ विकास कार्यो को गति देने का भी करें काम

Janta Se Rishta Admin
19 May 2022 10:07 AM GMT
सीएम भूपेश बघेल का अफसरों को निर्देश, सुकमा में सुरक्षा के साथ-साथ विकास कार्यो को गति देने का भी करें काम
x

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि नक्सल समस्या के समाधान के लिए राज्य सरकार विश्वास, विकास और सुरक्षा की रणनीति पर कार्य कर रही है। अधिकारी इसके लिए योजनाओं का मैदानी स्तर पर बेहतर क्रियान्वयन सुनिश्चित करें और अधिक से अधिक हितग्राहियों को योजनाओं और कार्यक्रमों का लाभ दिलाएं। उन्होंने कहा कि अधिकारी सुरक्षा के साथ विकास कार्यो को गति देने का काम भी करें। मुख्यमंत्री श्री बघेल आज सुकमा में जिला अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री भेंट-मुलाकात के दौरान कोंटा विधानसभा के भ्रमण के बाद कल शाम सुकमा पहंुचे थे।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि सुकमा अंचल में लोलोगों गांे की आय में वृद्धि करने पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जिले के युवाओं की लिस्टिंग कर उन्हें स्वरोजगार के लिए प्रेरित करें। शासन की विभिन्न योजनाओं का लाभ देकर युवकों को रोजगार से जोड़ने का प्रयास करें। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि जिले में फलदार वृक्ष लगाने अधिक से अधिक वृक्षारोपण करें, ताकि यहां के लोगों को आने वाले समय में आर्थिक लाभ मिल सके।

श्री बघेल ने बैठक में कहा कि पहले के सुकमा और अब के सुकमा में बहुत परिवर्तन हुआ है, अब तो सिलगेर तक बस जाने लगी हैं। बंद स्कूलों को पुनः खोला गया है। राशन दुकानों का सुचारू संचालन हो रहा है। लोगों को योजनाओं का लाभ मिल रहा है। इसके साथ ही साथ राज्य सरकार के प्रोत्साहन से लघु वनोपज की ख़रीदी और कृषि के प्रति लोगों का रुझान बढ़ा है। उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा, लोक सभा सांसद श्री दीपक बैज और मुख्य सचिव श्री अमिताभ जैन भी बैठक में उपस्थित थे।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta