छत्तीसगढ़

सीएम भूपेश बघेल दिल्ली रवाना, चिंतन शिविर पर कही ये बात

Janta Se Rishta Admin
12 May 2022 10:16 AM GMT
सीएम भूपेश बघेल दिल्ली रवाना, चिंतन शिविर पर कही ये बात
x

रायपुर। सीएम भूपेश बघेल चिंतन शिविर में शामिल होने दिल्ली रवाना हो चुके हैं. सीएम बघेल ने कहा कि अभी दिल्ली जा रहा हूं. दिल्ली से पूरे एआईसीसी के लोग राहुल गांधी के नेतृत्व में ट्रेन से जाएंगे. सब लोग एक साथ जा रहे हैं तो पूरे रास्ते चर्चा होगी. कल से चिंतन शिविर की शुरुआत हो जाएगी. राजनीतिक, अर्थव्यवस्था, कृषि समेत 6 अलग-अलग विषयों पर चर्चा होगी. आगामी लोकसभा चुनाव के लिए संगठन को कैसे मजबूत किया जाए, इस पर भी चर्चा होगी. एक परिवार एक टिकट के फार्मूले पर कहा कि चिंतन शिविर में ही इस विषय का फैसला होगा.

केरल और छत्तीसगढ़ मॉडलों पर चर्चा होगी. विधानसभा चुनाव की तैयारी मुख्य रूप से की जाएगी. कैसे संगठन को मजबूत करते हुए यूथ, एनएसयूआई और महिला कांग्रेस की साथियों को जोड़ते हुए जिम्मेदारी दी जाएगी. राष्ट्रद्रोह कानून पर बोले कि 2019 के घोषणा पत्र में जब कांग्रेस ने रखा था. तब भारतीय जनता पार्टी के लोग इसका विरोध कर रहे थे. आज वही बात उच्चतम न्यायालय द्वारा कही गई. भारतीय जनता पार्टी के लोग इस पर मौन क्यों हैं.

बागी विधायकों को बीजेपी में शामिल करने पर सीएम ने कहा कि मैं पहले ही कह रहा हूं कि बीजेपी के विधायकों की टिकट कटने वाली है. नए लोगों को बीजेपी सामने लाएगी. वैसे ये पार्टी का आंतरिक मामला है. किसको ले रहे हैं किसको नहीं ले रहे हैं उस पर मैं कोई टिप्पणी नहीं करूंगा. भाजपा द्वारा गौठानों के वर्मी को अनुपयोगी बताने पर कहा कि बीजेपी के लोगों को समझ नहीं है. गाय के नाम पर सिर्फ वोट मांग सकते हैं. गोबर खाद के ऊपर प्रश्नवाचक चिन्ह लगा रहे हैं. उसके गुणवत्ता पर प्रश्नवाचक चिन्ह लगा रहे हैं. हमारे पास लैब है. उसमें टेस्ट करने के बाद ही उपयोग किया जा रहा है. दूसरी बात किसान भी इसका का उपयोग कर रहे हैं. जो किसान वर्मी कंपोस्ट का उपयोग कर रहे हैं, वे लोग खुद बता रहे हैं कि ये काफी अच्छा है. सूरजपुर जिले गया था तो किसान से मैंने मुलाकात की. वो खुद बता रहे हैं कि मैं वर्मी कंपोस्ट का उपयोग कर अच्छी फसल ले रहा हूं.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta