छत्तीसगढ़

मुरिया दरबार में सीएम भूपेश बघेल का ऐलान, सरकारी जमीन पर लगेंगे दो स्टील प्लांट

Admin2
29 Oct 2020 2:53 AM GMT
मुरिया दरबार में सीएम भूपेश बघेल का ऐलान, सरकारी जमीन पर लगेंगे दो स्टील प्लांट
x
मुरिया दरबार में सीएम भूपेश बघेल का ऐलान, सरकारी जमीन पर लगेंगे दो स्टील प्लांट

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज पुलिस ऑफिसर मेस जगदलपुर में बस्तर दशहरा उत्सव से जुड़े सभी मांझी-चालकी, मेम्बर-मेम्बरीन के साथ बैठकर भोजन किया। इस दौरान स्कूल शिक्षा मंत्री और जगदलपुर के प्रभारी मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा, सांसद श्री दीपक बैज भी उपस्थित थे। उन्होंने माझियों से मिलकर उनके क्षेत्र की आवश्यकताओं की जानकारी भी ली |








मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बस्तर दशहरा के मुरिया दरबार में सौगातों का पिटारा खोला। उन्होंने यहां बस्तर दशहरा के आयोजन में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले मांझी-चालकी सहित विभिन्न पदाधिकारियों के मानदेय बढ़ाने की घोषणा कर दिल जीत लिया।

मुख्यमंत्री बघेल ने सांसद एवं बस्तर दशहरा समिति के अध्यक्ष दीपक बैज द्वारा उठाई गई मांगों पर 20 घोषणाएं कीं। उन्होंने सभी मांझी चालकियों से वन अधिकार पट्टे के लिए आवेदन लेकर उन्हें 6 माह के भीतर पट्टा देने की घोषणा की। इसी प्रकार मांझियों का मानदेय 1350 से बढ़ाकर 2000 रूपए प्रतिमाह, चालकियों का मानदेय 675 रूपए से बढ़ाकर एक हजार रूपए, कार्यकारिणी मेम्बरीन का मानदेय एक हजार से बढ़ाकर 11 सौ रूपए, और साधारण मेम्बरिनों को 15 सौ रूपए वार्षिक मानदेय, 21 पुजारियों का मानदेय 3 हजार से बढ़कार 3500 रूपए, गुरूमाय और भंडारदेवी पुजारी, मुण्डा बाजा वादक, मोहरी बाजा वादक और पूजा करने वाले सात सदस्यों को 1500 वार्षिक मानदेय, जोगी बिठाई करने वाले लोगों को 11 हजार रूपए, रथ निर्माण करने वाले दल को 21 हजार रूपए के मान से कुल 42 हजार रूपए की राशि दिए जाने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने ये भी ऐलान किया बस्तर में चार -पांच छोटे स्टील प्लांट लगाए जायेंगे |

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta