छत्तीसगढ़

मुख्य सचिव अमिताभ जैन बोरे-बासी का आनंद लेते हुए

Janta Se Rishta Admin
1 May 2022 12:02 PM GMT
मुख्य सचिव अमिताभ जैन बोरे-बासी का आनंद लेते हुए
x

रायपुर। हर दिन अपने स्वास्थ्य में सकारात्मक बदलाव देखने के लिए अपनी जड़ों से जुड़ना बहुत जरूरी है। तन और मन को तरो ताज़ा कर देने वाला छत्तीसगढ़ का प्रचलित आहार #बोरे_बासी सबकी पसंद है। मुख्य सचिव अमिताभ जैन बोरे-बासी का आनंद लेते हुए।

श्रमिक दिवस पर हर आम और खास लोगों ने किया बासी का सेवन - श्रमिक दिवस आज यहां बिलासपुर जिले में उत्साह के साथ मनाया गया। आम और खास सभी लोगों ने इस अवसर पर बोरे-बासी का सेवन कर श्रमिकों के साथ एकजुटता दिखाई और उनका सम्मान किया। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने श्रमिक दिवस के अवसर पर छत्तीसगढ़ की संस्कृति की प्रमुख पहचान बासी सेवन करने की अपील की थी। बासी सेवन को लेकर नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों में उत्साह का माहौल था। पहली बार लोगों को लगा कि बासी सेवन के इतने सारे फायदे है।

बिलासपुर निगम के महापौर श्री रामशरण यादव ने अपने निवास में सफाई कामगारों के साथ बासी का सामूहिक सेवन किया। उन्होंने कहा कि वास्तव में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ की संस्कृति और अस्मिता को बचाए रखने की दिशा में अग्रसर है। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्री अरुण सिंह चौहान, जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष श्री प्रमोद नायक उपस्थित थे। कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर ने आज बोरे बासी का आनंद लिया। उन्होंने अपने आहार और संस्कृति के गौरव की अनुभूति के लिए जिले के सभी लोगों से बोरे-बासी खाकर श्रम को सम्मान देने की अपील की। संसदीय सचिव एवं तखतपुर विधायक श्रीमती रश्मि आशीष सिंह ने भी आज बोरे बासी का सेवन किया। उन्होंने बोरे बासी को सम्पूर्ण भोजन बताते हुए कहा कि यह स्वास्थ्यवर्द्धक है, विटामिनों से भरपूर है। हमें इसका सेवन करना ही चाहिए।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta