छत्तीसगढ़

युवाओं की मांग पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिया आश्वासन, कहा - रोजगार दिलाने वे स्वयं लारा एनटीपीसी के अधिकारियों को देंगे निर्देश

Janta Se Rishta Admin
1 Sep 2022 9:25 AM GMT
युवाओं की मांग पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिया आश्वासन, कहा - रोजगार दिलाने वे स्वयं लारा एनटीपीसी के अधिकारियों को देंगे निर्देश
x

रायगढ़। सीएम भूपेश बघेल ने गुरुवार को रायगढ़ के नवापारा गांव पहुंचे। भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में उन्होंने आम लोगों से रूबरू हुए, और सरकारी योजनाओं का हाल जाना। इस मौके पर उन्होंने शिकायतें भी सुनी और एनटीपीसी के लारा प्रोजेक्ट के प्रभावितों को भरोसा दिलाया कि वो योग्य लोगों को तत्काल रोजगार उपलब्ध कराने के लिए अफसरों को निर्देश देंगे।

बघेल ने मुनिचुआं आश्रम परिसर में बरगद का पौधा भी लगाया। इस अवसर पर स्थानीय ग्रामीणों ने भूपेश बघेल को विशेष रूप से काशी घास से बनाई गई टोपी पहनाई। मान्यता है कि काशी घास का फूल खिलने से वर्षा ऋतु संपन्न होती है। भेंट-मुलाकात को संबोधित करते हुए बघेल ने सभी को नवाखाई पर्व की बधाई दी।

किसान बसन्त कुमार ने योजनाओं का लाभ मिलने पर प्रसन्नता जाहिर की और बताया कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना की 94-94 हजार की दो किश्त मिल गई है। बिजली बिल में 9 हजार 194 रु की छूट मिली और 70 हजार का कर्जा माफ हुआ। इस बात पर सीएम ने चुटकी लेते हुए कहा कि इतना फायदा हुआ तो बहू को भी कुछ लाकर दो !

बघेल से बातचीत के दौरान निर्मला चौहान ने बताया कि राज्य सरकार की सभी योजनाओं का लाभ मिल रहा है, लेकिन मिट्टी का तेल 100 रूपये लीटर मिल रहा, लगातार रेट बढ़ रहा है। इस पर खाद्य अधिकारी ने बताया कि मिट्टी तेल का रेट घटता-बढ़ता रहता है। पिछले महीने 102 रुपये था, इस माह 89 है।

भूपेश बघेल से बातचीत के दौरान लाल कुमार पटेल ने बताया कि गोधन न्याय योजना बहुत अच्छी है, मैं हर महीने 36 हजार का गोबर बेचता हूं, इस पैसे से अच्छे से घर चल रहा है। भेंट-मुलाकात में अपनी बात रखते हुए मुलुराम ने बताया हाट-बाजार क्लीनिक योजना से सभी दवाइयां मुफ्त में मिल रही हैं, बहुत ही अच्छी योजना है। सीएम को मृत्युंजय कुमार ने बताया कि हरियाली योजना का लाभ लेकर उसने 5 हजार सागौन के पेड़ लगाए हैं। 15 साल बाद करीब 4 करोड़ का फायदा होगा। उन्होंने बताया कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना का 32 हजार 300 रूपये का लाभ मिला है। इस पर भूपेश बघेल ने वृक्ष कटाई नियम में किए गए सरलीकरण का उल्लेख किया।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta