छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: शराब की अवैध बिक्री के आरोप में पकड़े गए युवक की जेल में मौत, स्वजनों ने लगाया ये आरोप

Janta Se Rishta Admin
12 Jun 2022 1:22 AM GMT
छत्तीसगढ़: शराब की अवैध बिक्री के आरोप में पकड़े गए युवक की जेल में मौत, स्वजनों ने लगाया ये आरोप
x
बड़ी खबर

महासमुंद। शराब की अवैध बिक्री के आरोप में एक दिन आबकारी विभाग की कस्टडी में रहने के बाद जेल भेजे गए आरोपित की मौत हो गई। जेल प्रशासन का कहना है कि यकायक कैदी का स्वास्थ्य बिगड़ा। जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया। मृतक के स्वजन आरोप लगा रहे हैं कि आबकारी अधिकारियों ने पकड़े जाने के बाद मृतक की रास्ते भर पिटाई की। स्वजनों के अनुसार, मृतक के शरीर पर चोट के भी चिन्ह हैं। आबकारी अधिकारी कह रहे हैं कि उसे जेल भेजा गया था। इस विषय में जेल के अधिकारी ही वस्तुस्थिति स्पष्ट करेंगे।

मिली जानकारी के अनुसार, मृतक सरायपाली ग्राम बिछिया निवासी हेमसागर महिलाने (30) है। नायब तहसीलदार की उपस्थिति में पीएम कराया गया है। रिपोर्ट से स्थिति स्पष्ट होगी। घटना से नाराज स्वजनों ने मामले में आबकारी विभाग के अधिकारी-कर्मियों के खिलाफ जुर्म दर्ज करने और मामले की न्यायिक जांच की मांग की है। न्याय नहीं मिलने की स्थिति में स्वजनों ने उग्र आंदोलन करने की बात कही है। घटना की जानकारी मिलने के बाद स्वजनों के साथ सतनामी समाज के पदाधिकारी और सदस्य मौके पर पहुंचे रहे। समाज ने परिवार को ढांढस बंधाया।
स्वजनों ने बताया कि आबकारी विभाग द्वारा उन्हें गिरफ्तार कर ले जाने के अगले दिन सात जून को उन्हे जिला जेल दाखिल कर दिया गया था। बाद 10 जून की शाम पांच बजे उन्हें उनकी मौत की खबर दी गई। स्वजन देर शाम ही मुख्यालय पहुंचे। शव में चोट के निशान देखकर स्वजन हैरान हैं। मृतक के छोटे भाई नारायण महिलाने का कहना है कि उनके भाई के साथ गांव में हुई मारपीट की वजह से उनकी मौत हुई है। मामले की जांच होनी चाहिए और इससे पूर्व आबकारी विभाग पर जुर्म दर्ज किया जाना चाहिए। उनके साथ हुई मारपीट गांव के लोगों ने भी देखा है।
इधर, महिलाने की मौत के मामले में सतनामी समाज के नेता मेघराज चन्द्रसेन ने कहा कि छह व सात जून के दरमियान रात को एक से दो बजे के बीच घर से पीटते हुए आबकारी आफिस ले जाया गया। सात जून को महासमुंद जेल ले जाया गया। उसके बाद 10 जून को जिला अस्पताल, महासमुंद में उसकी मृत्यु हो गई। स्वजनों को कोटवार के माध्यम से शाम पांच बजे सूचना मिली कि हेमसागर की मृत्यु हो चुकी है। घटना की सूचना पर पूर्व विधायक विमल चोपड़ा ने शोकग्रस्त परिवार से भेंट कर सांत्वना दी।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta