छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: पिस्टल के साथ लुटेरे गिरफ्तार

Janta Se Rishta Admin
10 Jun 2022 11:15 AM GMT
छत्तीसगढ़: पिस्टल के साथ लुटेरे गिरफ्तार
x
पुलिस का खुलासा

रायगढ़। 4 जून को थाना सरिया क्षेत्र अंतर्गत हर्ष मिनरल्स (क्रशर) कटंगपाली के ऑफिस में घुसकर तीन अज्ञात व्यक्ति क्रशर के मुंशी को धमकी चमकी देकर मोबाइल व नगदी रकम करीब ₹3000 लूट कर भाग गए थे मामले में सरिया पुलिस द्वारा पीड़ित के लिखित रिपोर्ट पर दूसरे दिन अज्ञात आरोपियों पर लूट का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया ।

लूटपाट की घटना को गंभीरता से लेते हुए एसपी अभिषेक मीना द्वारा तत्काल थाना प्रभारी सरिया उपनिरीक्षक कमल किशोर पटेल के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन कर लूटपाट के आरोपियों की पतासाजी के लिए ओडिशा रवाना किया गया । पुलिस टीम घटनास्थल से मिले साक्ष्य के आधार पर संदेहियों की तलाश में ओडिशा के पदमपुर, पाईकमाल, सोहेला और बरगढ़ के कई ठिकानों में दबिश दिया गया आरोपियों के नहीं मिलने पर पुलिस टीम वापस आकर वरिष्ठ अधिकारियों को कार्यवाही से अवगत कराया गया । पुलिस अधीक्षक मीना द्वारा क्षेत्र में घटित लूटपाट की वारदात पर एडिशनल एसपी लखन पटले एवं एसडीओपी सारंगढ़ प्रभात कुमार पटेल को संदिग्ध किस्म के व्यक्तियों पर कार्रवाई कराने तथा आसूचना तंत्र को और मजबूज किये जाने का निर्देश दिये । वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन पर थाना प्रभारी सरिया क्षेत्र में बीट आरक्षकों एवं मुखबिरों को सक्रिय कर पेट्रोलिंग को दुरुस्त कर संदेहियों की जानकारी जुटाने निर्देशित किये कि इसी दरम्यान कल शाम थाना प्रभारी सरिया कमल किशोर पटेल को बड़े नवापारा बस स्टैंड के पास तीन संदिग्ध युवकों के यामाहा मोटरसाइकिल एफजेडएस में हथियार लहरा कर लोगों को डराने, दहशत फैलाने भय का माहौल पैदा करने की सूचना दिया गया । तत्काल सूचना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराकर थाना प्रभारी सरिया उपनिरीक्षक कमल किशोर पटेल हमराह स्टाफ के साथ मौके के लिए रवाना हुए । जहां पुलिस की घेराबंदी को देख एक हथियारबंद आरोपी आरोपियों द्वारा दहशत फैलाने हवाई फायर कर पुलिस को दूर करने का प्रयास किया । थाना प्रभारी सरिया व उनकी टीम सुरक्षा पूर्वक 3 बदमाशाें काे पकडे, जिन्होंने नाम 01. दिनेश राव पिता स्व. मधुसुदन राव उम्र 27 वर्ष साकिन पाईकमाल वार्ड क्रमांक 06 थाना पाईकमाल जिला बरगढ उडिसा 02. चंद्रमणी चांद उर्फ सुनील पिता बलराम चांद उम्र 28 वर्ष साकिन कटंगपाली थाना पाईकमाल जिला बरगढ उडिसा 03. रोहित नायक पिता टिकलाल नायक उम्र 24 वर्ष साकिन बैदपाली थाना पाईकमाल जिला बरगढ उडिसा का होना बताये ।

आरोपियों के कब्जे से 02 नग लोहे का देशी पिस्टल, 02 नग मैक्जीन तथा 05 नग जिंदा कारतूस एवं 01 नग खाली खोखा, 01 नग लोहे का कत्ता, 01 चाकू, यामाहा मोटरसाइकिल एफजेडएस की जप्ती किया गया । आरोपियों से हथियार समेत क्षेत्र में आने के उद्देश्य पूछे जाने पर आरोपी लूटपाट की नियत से आना बताएं और बताएं कि 4 जून को भी सरिया में एक क्रशर में एक व्यक्ति से मोबाइल व ₹3000 लूटपाट किए थे जिसमें खर्च के बाद शेष ₹1400 नकद और लूट की मोबाइल समेत कुल 4 मोबाइल की जप्ती किया गया है । आरोपी के अपराधिक रिकॉर्ड के संबंध में जिला बरगढ़ उड़ीसा से जानकारी लिया गया जिसमें आरोपी दिनेश राव के 307 के मामले में फरार होना तथा आरोपी रोहित नायक 307 के प्रकरण में जेल जाना तथा मामला न्यायालय के अधीन होने की जानकारी मिली है, आरोपियों के अन्य थाना क्षेत्र अंतर्गत घटित अपराधों के संबंध में जानकारी लिया जा रहा है । गिरफ्तार आरेपियों को लूट एवं 25,27 आर्म्स एक्ट के मामले में गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा जा रहा है ।

एडिशनल एसपी लखन पटले, एसडीओपी सारंगढ़ प्रभात कुमार पटेल के मार्गदर्शन में संपूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी सरिया उपनिरीक्षक कमल किशोर पटेल, प्रधान आरक्षक भुनेश्वर पंडा, खीरेंद्र जलतारे, आरक्षक रामजी सारथी, दिनेश चौहान ,राजकुमार साव तथा टीकाराम पटेल की सराहनीय भूमिका रही है ।

गिरफ्तार आरोपी –

1. दिनेश राव पिता स्व. मधुसुदन राव उम्र 27 वर्ष साकिन पाईकमाल वार्ड क्रमांक 06 थाना पाईकमाल जिला बरगढ उडिसा

2. चंद्रमणी चांद उर्फ सुनील पिता बलराम चांद उम्र 28 वर्ष साकिन कटंगपाली थाना पाईकमाल जिला बरगढ उडिसा

3. रोहित नायक पिता टिकलाल नायक उम्र 24 वर्ष साकिन बैदपाली थाना पाईकमाल जिला बरगढ उडिसा

जप्त हथियार एवं अन्य सामाग्री-

क्रशर के मुंशी से लूट किया हुआ मोबाइल+ नकद 1400 रूपये, 02 नग लोहे का देशी पिस्टल, 02 नग मैक्जीन तथा 05 नग जिंदा कारतूस एवं 01 नग खाली खोखा, 01 नग लोहे का कत्ता, 01 चाकू, यामाहा मोटरसाइकिल FZS और आरोपियों के 03 मोबाइल ।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta