छत्तीसगढ़

शांति का टापू है छत्तीसगढ़

Janta Se Rishta Admin
14 Oct 2021 2:13 PM GMT
शांति का टापू है छत्तीसगढ़
x

रायपुर। प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू और वन परिवहन, आवास, विधि-विधायी मंत्री तथा कवर्धा विधायक मोहम्मद अकबर ने आज कलेक्टर कार्यालय कवर्धा के सभा कक्ष में सर्व समाज प्रमुखों के साथ बैठक की। बैठक में पंडरिया विधायक श्रीमती ममता चद्राकर, कवर्धा नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि कुमार शर्मा, कलेक्टर श्री रमेश कुमार शर्मा, पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग एवं सर्व समाज प्रमुख उपस्थित थे। गृहमंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि छत्तीसगढ़ शांति का टापू है। यहां के लोग बहुत ही शांति प्रिय, सहज और सरल है। यहां के लोग प्रदेश में शांति और खुशहाली बनी रही, यही चाहते हैं। उन्होंने कहा कि कवर्धा में पिछले दिनो जो घटना घटी है, घटना के सभी साक्षी है। कवर्धा में सर्व समाज द्वारा मिलजुल कर पुनः शांति स्थापित करने, आपासी भाईचारा, सामाजिक सद्भावना और सौहार्द पूर्ण वातावरण बनाने के लिए जो पहल की, वह अनुकरणीय है।

गृहमंत्री साहू ने कहा कि प्रदेश के साथ-साथ कवर्धा में शांति और सामाजिक सौहार्द बनी रहे, यह हमारी पहली प्राथमिकता में रही है। घटना के शुरू दिन से ही लगातार हम सब जिला प्रशासन से जानकारी लेते रहे। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल, जिले के प्रभारी मंत्री टीएस सिंहदेव और छत्तीसगढ़ शासन के वरिष्ठ मंत्री व कवर्धा के स्थानीय विधायक श्री मोहम्मद अकबर द्वारा वर्चुअल माध्यम से निरंतर जिले के संपर्क में रहे और कवर्धा में पुनः शांति व्यवस्था स्थापित हो, इसके लिए निरंतर प्रयास किए गए। जिला प्रशासन समाज प्रमुखों के निरंतर संपर्क में रहकर नियमित रूप से शांति कायम की दिशा में काम करते रहे। समाज प्रमुखों द्वारा कवर्धा में शांति मार्च का आयोजन कराया गया। शहर में सामाजिक सौहार्द स्थापित करने के लिए समाज प्रमुख सामने आए। सर्व समाज ने कवर्धा शहर में आपसी भाईचारा, सामाजिक समरसता, शांति स्थापना कर एक अच्छा उदाहरण प्रस्तुत किया है। समाज प्रमुखों की सकारात्मक पहल से ही कवर्धा शहर में आज पुनः शांति स्थापित हो रही है। जन जीवन सामान्य होने लगे है। शहर के अंदर आवाजाही शुरू हो रही है। धीरे-धीरे पूर्ण शांति की ओर शहर बढ़ रहा है। इस सकारात्मक पहले के लिए मैं सर्व समाज को धन्यवाद देता हूं।

वन एवं परिवहन मंत्री तथा कवर्धा विधायक मोहम्मद अकबर ने कहा कि कवर्धा शहर में पुनः शांति स्थापित हो, इसके लिए जिले के सर्व समाज प्रमुखों ने मिलकर अच्छा पहल किया है। सर्व समाज ने कवर्धा में आपसी भाईचारा और सामाजिक समरसता बनाने के लिए मिलजुलकर उदारता का परिचय दिया है। उन्होंने इसके लिए सर्व समाज का आभार भी व्यक्त किया।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it