छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: जुआ, सट्टा हुआ बेलगाम, जिला पुलिस चला रही अभियान

Shantanu Roy
24 Sep 2021 3:33 AM GMT
छत्तीसगढ़: जुआ, सट्टा हुआ बेलगाम, जिला पुलिस चला रही अभियान
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। बेमेतरा। बेमेतरा जिले में जुआ और सट्टा हुआ बेलगाम हो गया है। अपराधिक गतिविधियां भी बढ़ी हैं। बेमेतरा जिले की गिनती शांतिप्रिय जिले में होती रही है किंतु पिछले कुछ दिनों से अवैध शराब तथा जुआ सट्टे का कारोबार ने अपना पैर जमा लिया है।

यह दिन-ब-दिन बढ़ते ही जा रहा है। ग्राम कोदवा, देवरवीजा, परपोड़ी तथा नवागढ़ विधानसभा में भी जहां जुआ अवैध शराब का कारोबार बेखौफ संचालित किया जा रहा है। वहीं सट्टा का कारोबार भी इन दिनों खूब फल फूल रहा है। इस संबंध में बेमेतरा में पदस्थ पुलिस अधीक्षक अरविंद कुजुर से बात की गई तो उन्होंने कहा कि सूचना मिलने पर पुलिस के द्वारा कार्यवाही की जाती है।

साजा विधानसभा में परपोड़ी थाना क्षेत्र अंतर्गत मासूलगोंदी सहित आसपास के क्षेत्र में 52 पत्ती का कारोबार बेखौफ किया जा रहा है। कोदवा और देवरबीजा सट्टा का गढ़ बन कर रह गया है। ऐसे संवेदनशील एवं गंभीर मामले पर पुलिस के द्वारा महज छोटी मोटी कार्यवाही कर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर ली जा रही है।

इस काले कारोबार से जुड़े चंद चर्चित चेहरों तक पुलिस अब तक पहुंच नहीं पाई है। इसके चलते अपराधिक गतिविधियां भी बढ़ने लगी हैं। जिले में चोरी की घटना में जहां लगातार वृद्घि हो रही है। बाहर से आने जाने वाले लोगों पर भी निगरानी के नाम पर महज औपचारिकता निभाई जा रही है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta