छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: फर्जी दूल्हा गिरफ्तार...अब तक कई युवतियों से की थी 24 लाख की ठगी

Admin2
29 Oct 2020 1:38 PM GMT
छत्तीसगढ़: फर्जी दूल्हा गिरफ्तार...अब तक कई युवतियों से की थी 24 लाख की ठगी
x

छत्तीसगढ़ की कोरिया पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने मैट्रीमोनियल साइट पर फर्जी ID बना कर युवती को शादी का झांसा देकर 24 लाख की ठगी करने वाले नाइजीरिया युवक को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी युवक के पास से पुलिस ने 2 फर्जी पासपोर्ट भी बरामद किए हैं. पीड़ित युवती के भाई उपेन्द्र साहू ने थाने में शिकायत की थी कि आरोपी एजीडे पीटर ने रोहन मिश्रा के नाम से फर्जी NRI बनकर Jeevansathi.com पर आइडी बनाई, फिर शादी करने का झांसा देकर खुद के इंडिया आने के लिए पीड़िता से 24,07,500 रुपये ले लिए और बाद में आइडी डिलीट कर फरार हो गया.

कोरिया पुलिस अधीक्षक चन्द्र मोहन सिंह ने बताया कि पीड़िता के भाई की शिकायत पर केस दर्ज कर साइबर एक्सपर्ट और उप पुलिस अधीक्षक धीरेन्द्र पटेल के नेतृत्व में मामले की पड़ताल की गई, तब पता लगा कि आरोपी के द्वारा VOIP Call, Internet call, Whatsapp Call का उपयोग किया गया है. उन्होंने बताया कि साइबर टीम द्वारा प्रकरण के सभी बिन्दुओं का बारीकी से विश्लेषण कर आरोपी की पहचान करने में सफलता पाई गई.

पुलिस अधीक्षक चन्द्र मोहन सिंह ने बताया कि आरोपी की तलाश के लिए नोएडा और दिल्ली में दबिश दी गई, तब उसे पकड़ा गया. पूछताछ में उसने बताया कि तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, झारखण्ड, उड़ीसा, हिमाचल प्रदेश में भी अपने आप को डॉक्टर, इंजीनियर और बिजनेसमैन बताकर लड़कियों को शादी का झांसा देकर ठगी की है. आरोपी के पास से 2 पासपोर्ट मिले हैं, जिसमें एक फर्जी पासपोर्ट एवं दूसरा पासपोर्ट है. इसी के साथ उसके पास से 2 नाइजीरियन डेबिट कार्ड भी बरामद किया गया है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta