छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: 2 दुकानों में चोरी का मामला, CCTV फुटेज से पकड़े गए आरोपी

Janta Se Rishta Admin
24 Jan 2022 3:57 AM GMT
छत्तीसगढ़: 2 दुकानों में चोरी का मामला, CCTV फुटेज से पकड़े गए आरोपी
x
पढ़े पूरी खबर

भिलाई: पावर हाउस मार्केट स्थित सोना और चांदी की पॉलिश करने वाली दुकान में चोरी करने वाले दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने देर रात दुकान के शटर का ताला तोड़कर वहां सेंधमारी की थी, लेकिन उनकी सारी करतूत एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। पुलिस चोरी के आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से चोरी का 60 प्रतिशत माल बरामद कर लिया है।

छावनी सीएसपी कौशलेन्द्र देव पटेल ने बताया कि घटना शुक्रवार व शनिवार दरमियानी रात की है। ईडब्ल्यूएस वैशाली नगर निवासी संचालक शशीकांत फडतरे (30 वर्ष) ने शिकायत दर्ज कारई थी कि जवाहर मार्केट में गोल्ड व सिल्वर रिफाइनरी एवं सिल्वर वाइब्रेटर पालिश की उसकी दुकान है।
21 जनवरी की रात 9.30 बजे वह दुकान बंद करके घर चला गया था। दूसरे दिन सुबह 9.30 बजे दुकान खोलने पहुंचा तो देखा शटर का ताला टूटा हुआ है। दुकान के अंदर तिजोरी को खोलकर देखा तो उसका भी ताला टूटा और सारा सोना चांदी गायब था। तिजोरी के अंदर एक तोला सोने का छोटा टुकड़ा, 1547 ग्राम शुद्ध चांदी का छर्रा, 1780 ग्राम चांदी के पायल, बर्तन, सिंदूर डिब्बा और अन्य चांदी का सामान रखा था।
सीएसपी कौशलेन्द्र देव पटेल के मार्गदर्शन में टीआई विशाल सोम ने दो टीमें गठित की थीं। दोनों टीमों टीम ने घटना के आस-पास लगे करीब 30 सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। इसके बाद आरोपियों का सुराग मिला। उत्तर प्रदेश सुल्तानपुर निवासी शातिर आरोपी मोहमद सलमान खान (22 वर्ष) और बसीर अख्तर (26 वर्ष) को 18 नम्बर रोड गौसिया मंजिद के पास से गिरफ्तार किया गया। यह दोनों यहां अपने भाई के यहां रुके थे और भागने की फिराक में थे।
सलमान शातिर अपराधी किस्म का युवक है और उसने इससे पहले भी कई चोरियों को अंजाम दिया है। उसने सुल्तानपुर से पेंटर बसीर अख्तर को यहां बुलाया था। दोनों ने पहले जवाहर मार्केट की दुकान की रैकी की। इसके बाद सोना चांदी पॉलिश करने वाली को चोरी के लिए चुना। आधी रात को दोनों पाना और राड लेकर पहुंचे। उन्होंने दुकान की शटर का ताला तोड़ा। सोना-चांदी और नकदी बैग में भर कर भाग गए। दूसरे दिन दोनों आरोपी उत्तर प्रदेश निकलने वाले थे कि पुलिस ने उन्हें धर दबोचा।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta