छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में 10वीं-12वीं बोर्ड का परिणाम इस तारीख को, टॉपर्स को मिलेगा ये इनाम

Janta Se Rishta Admin
11 May 2022 2:26 AM GMT
छत्तीसगढ़ में 10वीं-12वीं बोर्ड का परिणाम इस तारीख को, टॉपर्स को मिलेगा ये इनाम
x

रायपुर। छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा में शामिल हो चुके स्टूडेंट्स के लिए अच्छी खबर है. छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CGBSE) ने रिजल्ट की डेट घोषित कर दी है. 10वीं और 12वीं के नतीजे दोनों अलग-अलग घोषित किए जाएंगे. इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, 10वीं का रिजल्ट 14 मई को जारी किया जाएगा. 12वीं का रिजल्ट 12 मई को यानी कल घोषित किया जाएगा. हालांकि रिजल्ट (CGBSE Result Date) का समय अभी साफ नहीं किया (Chhattisgarh Board Result 2022) गया है लेकिन जल्द ही समय की भी घोषणा कर दी जाएगी. रिजल्ट की तारीखों की घोषणा फिलहाल ऑफिशियल नहीं की गई है.

छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा में इस साल करीब 8 लाख छात्र परीक्षा में बैठे थे.कक्षा 10 के लिए बोर्ड परीक्षा 3 मार्च से 23 मार्च 2022 तक आयोजित की गई थी. परीक्षा सुबह 9 बजे से दोपहर 12:15 बजे के बीच आयोजित की गई थी. जो छात्र CGBSE कक्षा 10 और 12 की परीक्षा में शामिल हुए हैं, वे अपना रोल नंबर दर्ज करके परिणाम प्राप्त कर सकते हैं. वे अपना सीजीबीएसई 10 परिणाम 2022 एसएमएस के माध्यम से भी प्राप्त कर सकते हैं. ऑनलाइन सीजी बोर्ड 10 परिणाम 2022 में ग्रेड के साथ छात्रों के अंक विवरण शामिल होंगे.

छात्र परिणाम के कुछ दिनों के बाद अपने स्कूलों से मूल मार्कशीट ले सकते हैं. मार्कशीट में विषयवार अंक, ग्रेड, व्यक्तिगत विवरण और अन्य महत्वपूर्ण विवरण शामिल होंगे. 2021 में, CGBSE के छात्रों ने रिमोट मोड में बोर्ड परीक्षा आयोजित की थी.

रिजल्ट से पहले ही इस बार के टॉपर्स स्टूडेंट्स के लिए इनाम की घोषणा कर दी गई है. परीक्षा में अच्छें अंकों से पास होने वाले स्टूडेंट्स को हेलीकॉप्टर राइड कराया जाएगा. छत्तीसगढ़ सीएम ने हाल ही में घोषणा की थी. उन्होंने कहा था कि बोर्ड परीक्षा में टॉप करने वाले स्टूडेंट्स को हेलीकॉप्टर की सवारी कराई जाएगी.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta