छत्तीसगढ़

आज से 30 जून के बीच इन राज्यों में बारिश की संभावना, जानिए पूरे हफ्ते कैसा रहेगा मौसम

Janta Se Rishta Admin
27 Jun 2022 2:05 AM GMT
आज से 30 जून के बीच इन राज्यों में बारिश की संभावना, जानिए पूरे हफ्ते कैसा रहेगा मौसम
x
दिल्ली। दिल्ली में आज (सोमवार) से मौसम का मिजाज बदलने के आसार हैं. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में आज, 27 जून को आंशिक बादल छाए रहेंगे. IMD के पूर्वानुमान के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 27 जून से 2 जुलाई तक गरज के साथ बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. 28 जून से दिल्ली में रोजाना हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. हालांकि, दिल्ली में आज, 27 जून को न्यूनतम तापमान 29 डिग्री और अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक, 29 जून से दिल्ली के तापमान में कमी आने की संभावना है. वहीं, 30 जून तक दिल्ली में मॉनसून के पहुंचने की संभावना है.

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 39 डिग्री रहेगा. वहीं, लखनऊ में आज बारिश के आसार है. गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 29 डिग्री और अधिकतम तापमान 38 डिग्री रहेगा. गाजियाबाद में 28 जून से 30 जून के बीच बारिश का पूर्वानुमान है. मौसम विभाग की मानें तो 27 से 30 जून के बीच मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ के अलग-अलग इलाकों में बारिश की संभावना है. वहीं, 28 और 29 जून को बिहार में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है. 28 और 29 जून को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में भी भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है. वहीं, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और पश्चिमी राजस्थान में 30 जून को भारी बारिश होने का अनुमान है.

उत्तराखंड में अभी मॉनसून की एंट्री नहीं हुई है लेकिन मौसम विभाग की मानें तो राज्य में अगले तीन दिन तक भारी बारिश का अलर्ट है. IMD के इस अलर्ट को मॉनसून का आगाज भी माना जा रहा है और लोगों को सतर्क रहने का निर्देश दिया जा रहा है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta