छत्तीसगढ़

चेंबर चुनाव: रायपुर के वोटर्स निर्णायक, इसलिए पैनलों का जोर कल के मतदान पर

Admin2
19 March 2021 5:55 AM GMT
चेंबर चुनाव: रायपुर के वोटर्स निर्णायक, इसलिए पैनलों का जोर कल के मतदान पर
x

जय व्यापार पैनल और व्यापारी एकता पैनल रणनीति बनाने में जुटे

चार चरणों में हुआ बंपर मतदान, योगेश, परवानी दोनों ने किए जीत के दावे

रायपुर (जसेरि)। छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स का घमासान अब अपने आखिरी चरणों की ओर है। अब व्यापारिक पैनलों की निगाहें शनिवार को होने वाले पांचवें चरण के मतदान पर टिकी है। शनिवार 20 मार्च को रायपुर में मतदान होना है और इस मतदान में रायपुर के साथ ही गरियाबंद, बलौदाबाजार, महासमुंद और भाटापारा के कुल 9,048 मतदाता अपना नेता चुनेंगे। इस प्रकार अकेले पांचवें चरण में करीब 53 फीसद मतदाता है। इसलिए यह कहा जा सकता है कि रायपुर के मतदाताओं की भूमिका निर्णायक साबित होगी। शनिवार को होने वाले चुनाव को देखते जय व्यापार पैनल और व्यापारी एकता पैनल दोनों ही नई रणनीति बनाने में लगे रहे। अब पैनलों के पास मतदाताओं को लुभाने के लिए केवल एक दिन का समय शेष बचा है। छत्तीसगढ़ चैंबर आफ कामर्स के चुनाव में इस बार 16,215 मतदाता है। जय व्यापार पैनल से प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी, प्रदेश महामंत्री अजय भसीन व प्रदेश कोषाध्यक्ष उत्तम गोलछा है। इसी प्रकार व्यापारी एकता पैनल से प्रदेश अध्यक्ष योगेश अग्रवाल, प्रदेश महामंत्री राजेश वासवानी, प्रदेश कोषाध्यक्ष निकेश बरडिय़ा है। 21 मार्च रविवार को मतगणना होगी। व्यापारिक सूत्रों का कहना है कि बीते चार चरणों में औसतन 89 फीसद मतदान हुआ है। पहली बार ऐसा हुआ है कि चैंबर चुनाव में इतना ज्यादा मतदान हुआ है। व्यापारियों में इसे लेकर चर्चा शुरू हो गई है कि चुनाव के परिणाम चाहे जो भी आए लेकिन इस बार के परिणाम चौंकाने वाले होंगे और भारी फेरबदल होगा। हालांकि, भारी मतदान को देखते हुए दोनों ही व्यापारिक पैनलों ने अपने-अपने जीत के दावे किए हैं।

गुजराती स्कूल देवेंद्र नगर में मतदान केंद्र बनाए गए 39 बूथ : छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के मुख्य निर्वाचन अधिकारी शिवराज भंसाली, निर्वाचन अधिकारी - प्रकाशचन्द गोलछा, बालकृष्ण दानी, रमेश गांधी, मनमोहन अग्रवाल, के.सी.माहेश्वरी, संजय देशमुख, महावीर तालेड़ा, विजय जैन,अनिल जैन (कुचेरिया) मुख्य निर्वाचन नियंत्रक एच.एस.कर, ने जानकारी दी कि चेम्बर पदाधिकारियों का त्रैवार्षिक चुनाव वर्ष- 2021 हेतु पांचवें एवं अंतिम चरण के तहत दिनांक 20 मार्च 2021,शनिवार को रायपुर मतदान केन्द्र-श्री गुजराती शाला भवन, सेक्टर-04,देवेन्द्रनगर, रायपुर में संपन्न होगा। मतदान का समय प्रात: 10 बजे से शाम 5 बजे तक निर्धारित है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी शिवराज भंसाली एवं निर्वाचन अधिकारी प्रकाशचन्द गोलछा ने आगे बताया कि रायपुर मतदान केन्द्र-श्री गुजराती शाला भवन, सेक्टर-04,देवेन्द्रनगर, रायपुर में रायपुर नगर, रायपुर जिला, बलौदाबाजार-भाटापारा जिला, गरियाबंद जिला, महासमुंद जिला एवं मध्यप्रदेश के बालाघाट, शहडोल, राजगढ़ जिले के मतदाता मतदान करेंगे। रायपुर मतदान केन्द्र में कुल 39 बूथ बनाये गये हैं। बूथ क्रमांक 1 से 19 तक के मतदाता मतदान करने हेतु गेट क्रमांक-01 ब्लॉक-ए(सरस्वती स्कूल की ओर)े से प्रवेश करेंगे एवं बूथ क्रमांक 20 से 39 तक के मतदाताओं के लिये गेट क्रमांक-02 (पंडरी की ओर)से प्रवेश हेतु व्यवस्था की गई है। गेट क्रमांक-01 ब्लॉक-ए में रायपुर शहर के मतदाता जिनका 1 से 4389 से तथा गेट क्रमांक-02 ब्लॉक-बी सेे जिनका 4390 से 7529 एवं अभनपुर, आरंग, धरसींवा, खरोरा, मांढर, मंदिरहसौद, नवापारा 7530 से 7712 तथा नेवरा-तिल्दा 7713 से 7944 एवं बालाघाट, शहडोल, राजगढ़ जिले के मतदाता 16212 से 16215 मतदान कर सकेंगे।

इसी के साथ ही बलौदाबाजर-भाटापारा जिला के मतदाता जिनका 8174 से 8720 व महासमुंद जिले के मतदाता जिनका 14247 से 14513 तथा गरियाबंद जिले के मतदाता 12704 से 12981 के मतदाता मतदान करेंगे।

वोटिंंग से पहले आज कत्ल की रात, वोटरों के लिए पार्टी, छलकेंगे जाम

होटलों में मेहमाननवाजी की फुल व्यवस्था, मनोरंजन के लिए डांसर भी

चेंबर चुनाव अब पूरे शबाब पर है। लगातार तीन दिनों से चेंबर के मतदाताओं के लिए रातों को रंगीन करने वाली पार्टियां आयोजित हो रही है। आज वोटिंग से पहले आखिरी रात है। आज भी एक पेनल ने मतदाताओं को रिझाने पार्टी आयोजित की है। जिसके लिए बाहर से डांसर बुलाए गए हैं। खाने-पीने, जाम छलकाने की पूरी व्यवस्था की गई है। पेनलों ने अपने समर्थक वोटरों को विभिन्न होटलों में ठहराया है, जिनके लिए ये सारे इंतजाम किए गए हैं। पार्टियों में क्रिकेटरों को भी आमंत्रित किया गया है, ताकि आयोजनों को अलग रंग दिया जा सके।

चेंबर चुनाव के बीच दो व्यापारियों पर चार सौ बीसी का केस

चेंबर चुनाव के दौरान ही राजधानी के सिविल लाइन थाने में दो व्यापारियों के खिलाफ 420 का केस दर्ज हुआ है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता के बेटे योगेश वल्र्यानी ने भाटापारा के दो व्यापारी नेता कैलाश और गुलाब गिडवानी के खिलाफ धोखाघड़ी का आरोप लगाया है. मामले में जानकारी प्राप्त हुई है, कि योगेश वल्र्यानी ने भाटापारा के दो कारोबारी कैलाश और गुलाब गिडवानी को चार लाख रुपए उधार दिए थे। उधार की रकम लेते समय आरोपियों ने योगेश को बैंक के चेक दिए थे। उधार दी गई रकम की वापसी के लिए जब योगेश ने चेक को बैंक में पेश किया, तो संबंधित बैंक अकाउंट में पर्याप्त रुपए नहीं थे। ऐसे में चेक बाउंस हो गया। बार-बार चेक बाउंस होने के बाद आज योगेश ने इस मामले की रिपोर्ट सिविल लाइन थाने में दर्ज करा दी है। पुलिस ने आरोपी कारोबारी कैलाश और गुलाब गिडवानी के खिलाफ धोखाधड़ी का (धारा -420, 34) जुर्म कायम कर लिया है। आमतौर पर चेकबाउंस के मामले में 138 के तहत कोर्ट में केस दायर होता है लेकिन लगता है इस मामले में दबाव डालकर पुलिस में धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया गया।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta