छत्तीसगढ़

चेंबर चुनाव: चौथे चरण में बंपर वोटिंग

Admin2
18 March 2021 5:39 AM GMT
चेंबर चुनाव: चौथे चरण में बंपर वोटिंग
x
व्यापारियों की निगाह अब अंतिम चरण के मतदान पर

रायपुर (जसेरि)। छत्तीसगढ़ चैंबर आफ कामर्स का घमासान अब आखिरी चरणों में पहुंच चुका है। व्यापारिक पैनलों की निगाहें 20 मार्च को होने वाले महासंग्राम पर टिकी हुई हैं। इस दिन रायपुर, बलौदाबाजार, महासमुंद के साथ गरियाबंद जिले के 9048 मतदाता मतदान करेंगे।

इन दिनों व्यापारिक पैनल पूरा जोर मतदाताओं को लुभाने में लगाए हुए हैं। चैंबर के कुल मतदाता 16,215 हैं। ऐसा पहली बार हुआ है कि राजधानी रायपुर के साथ ही प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में चुनाव हो रहे हैं। एक बात और देखी जा रही है कि इस बार चैंबर चुनाव में जबरदस्त मतदान हुआ है।

जय व्यापार पैनल और व्यापारी एकता पैनल दोनों ने ही जीत के दावे ठोके हैं। जय व्यापार पैनल के अध्यक्ष अमर पारवानी का कहना है कि इतना ज्यादा मतदान यह बताता है कि इस बार के चुनाव में व्यापारी बदलाव चाहते हैं और 21 मार्च को सब पता भी चल जाएगा। व्यापारी यह समझ गए हैं कि कौन उनके साथ है। व्यापारी एकता पैनल के अध्यक्ष योगेश अग्रवाल का कहना है कि तीनों ही चरणों में ज्यादा मतदान होना काफी अच्छी बात है। इसका फायदा उनके पैनल को ही मिल रहा है।

50 सीसीटीवी कैमरे की नजर होगी मतगणना में : 21 मार्च को होने वाली मतगणनना के लिए भी व्यवस्था पुख्ता कर दी गई है। निर्वाचन अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार इन दिनों मतगणना के लिए 50 से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इसके साथ ही 20 से अधिक सुरक्षा प्रहरी भी रहेंगे। निर्वाचन पदाधिकारियों का कहना है कि इस बार चैैंबर चुनाव पूरी तरह से पारदर्शिता रखी जा रही है।

गढ़बो नवा चैंबर के साथ योगेश ने मांगा समर्थन

चैंबर ऑफ कॉमर्स के चुनाव के बीच व्यापारी एकता पैनल के अध्यक्ष योगेश अग्रवाल के नेतृत्व में सभी प्रत्याशी गड़बो नवा चैंबर के नारे के साथ गरियाबंद पहुंचे। यहां योगेश अग्रवाल ने बताया कि चैंबर ऑफ कॉमर्स 3 तरह से व्यापारियों की मदद के लिए विशेष कार्य करने जा रही है। व्यापारियों के लिए ऑनलाइन मोबाइल एप की स्थापना की जाएगी,जिसमें व्यापारी ऑनलाइन बाजार का मुकाबला कर पाएगा। इसके अलावा व्यापारियों को अलग-अलग शहरों में होने वाली दिक्कत को दूर करने के लिए 24 घंटे हेल्पलाइन की शुरूआत की जाएगी। इसमें व्यापारी को अपनी आने वाली समस्या बता सकते हैं। चैंबर पदाधिकारी तत्काल उन्हें मदद मुहैया कराएंगे। गढबो नवा चैंबर के नारे के साथ आयोजित इस कार्यक्रम में व्यापारियों ने जब अपनी चिंताएं वरिष्ठजनों के समक्ष रखी तो योगेश अग्रवाल ने बताया कि ऑनलाइन पोर्टल वालों को कंपनी कम रेट पर माल उपलब्ध करा रही है। इसके कारण भी व्यापारी से कम दाम पर बेच रहे हैं। इस पर हम अब कंपनियों से बात कर,जिस रेट पर ऑनलाइन सेलिंग पोर्टल को माल उपलब्ध होता है व्यापारियों को भी बल्क मात्रा में उसी रेट पर उपलब्ध कराने कोशिश करेंगे।योगेश अग्रवाल ने 20 मार्च को रायपुर में आयोजित चुनाव में व्यापारी एकता पैनल को समर्थन देने की अपील गरियाबंद के व्यापारियों से की। इस अवसर पर प्रमुख रूप से नगर पालिका अध्यक्ष गफ्फार मेमन,प्रकाशचंद रोहरा,राजेश वासवानी, निकेश बरडिया, जगन्नाथ साहू, गरियाबंद से अलारख मेमन, राजू सोनकर,हरीश ठक्कर,कुलदीप खरे,नरेश गुप्ता,आसिफ मेमन, सोहेल मेमन आदि उपस्थित थे।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta