छत्तीसगढ़

लापरवाही पूर्वक ड्राइव करने वाले वाहन चालकों पर हुई चालानी कार्रवाई

Janta Se Rishta Admin
15 Sep 2022 8:57 AM GMT
लापरवाही पूर्वक ड्राइव करने वाले वाहन चालकों पर हुई चालानी कार्रवाई
x

धमतरी। धमतरी पुलिस ने बड़ी सख्ती दिखाते हुए लापरवाही पूर्वक वाहन चलाने के कारण बीते महीनों में 27 लाख से अधिक की वसूली की है। जिले में आए दिन हो रहे हादसों में लोगों की मौत हो रही है….वही यातायात नियमों का उल्लंघन कर वाहन चलाने वाले चालकों से यातायात पुलिस और न्यायालय ने मिलकर 8 महीने में 27 लाख रुपये का चालान वसूल किया है।

दरअसल जिले में होने वाले सड़क हादसों में हर 3 दिन में एक व्यक्ति को जान गंवानी पड़ती है….और हादसों की मुख्य वजह वाहन चालकों की लापरवाही सामने आती है….इसलिए पुलिस ने ऐसे वाहन चालकों पर सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है। जो यातायात नियमों को दरकिनार कर वाहन चलाते हैं।

बता दें पिछले 8 माह में लापरवाह वाहन चालकों से यातायात पुलिस ने 27 लाख रुपये चालान के में वसूल किया है…. जिसमें ऐसे वाहन चालक शामिल है जो ओवरलोड चल रहे थे…कार में सीट बेल्ट नहीं पहने थे…. ओवरस्पीड चला रहे थे….शराब पीकर वाहन चला रहे थे… बाइक में तीन सवारी या फिर हेलमेट के बिना ही बाइक चला रहे थे।

पुलिस प्रशासन की माने तो कार्रवाई का मुख्य उद्देश्य सबक सिखा कर यातायात नियमों के प्रति सचेत करना है….धमतरी एसपी प्रशांत ठाकुर ने बताया कि अगर सड़क पर चलने के समय लोग यातायात नियमों का पूरी तरह पालन करें तो हादसों में बड़ी कमी लाई जा सकती है….वैसे धमतरी पुलिस के प्रयास से पिछले साल की अपेक्षा इस साल हादसे कम हुए हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta