छत्तीसगढ़

निःशुल्क बूस्टर डोज़ लगाने पीजी कॉलेज में 25 जुलाई को लगेगा शिविर

Janta Se Rishta Admin
24 July 2022 12:37 PM GMT
निःशुल्क बूस्टर डोज़ लगाने पीजी कॉलेज में 25 जुलाई को लगेगा शिविर
x

रायपुर। स्वाथ्य विभाग के द्वारा सोमवार 25 जुलाई को बाबू छोटेलाल श्रीवास्तव पी.जी. कॉलेज धमतरी में निःशुल्क कोविड टीकाकरण शिविर का आयोजन किया जा जाएगा। इसमें कोविड टीके के प्रथम एवं द्वितीय डोज़ के अलावा 18 वर्ष से अधिक उम्र के ऐसे सभी व्यक्ति जिन्होंने टीके की द्वितीय खुराक को 6 माह या 26 सप्ताह पूर्ण कर लिया है को प्रिकॉशन (बूस्टर) डोज़ सुबह 10 से शाम 4 बजे के बीच लगाया जाएगा।

सूरजपुर जिले के विशेष पिछड़ी जनजाति हेतु नियुक्ति आवेदन पत्र आमंत्रित

कार्यालय सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग सूरजपुर से प्राप्त जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ शासन नवा रायपुर के निर्देश के परिपालन में विशेष पिछड़ी जनजाति के पात्र युवाओं को उनकी पात्रता अनुसार जिले में सीधी भर्ती के रिक्त पदों के विरुद्ध भर्ती करने की स्वीकृति प्राप्त होने के फलस्वरूप तथा सामान्य प्रशासन विभाग के निर्देशों के अधीन जिला सूरजपुर के विभिन्न विभागों से प्राप्त व्यक्तियों के विरुद्ध पदों से भर्ती हेतु केवल सूरजपुर जिले के विशेष विशेष जनजातियों के अभ्यर्थियों से उनकी शैक्षणिक अहर्ताअनुसार कार्यालय सहायक आयुक्त कक्ष क्रमांक जी 3 संयुक्त जिला कार्यालय सूरजपुर में 1 अगस्त 2022 तक विभिन्न पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

भृत्य, चौकीदार, परिचारक, क्लीनर के लिए 39 पद है जिसके लिए पांचवी कक्षा उत्तीर्ण करना अनिवार्य है। वार्ड बॉय पुरुष के लिए स्वास्थ्य विभाग में 3 पद है जिसमें आठवीं उत्तीर्ण होना आवश्यक है एवं वार्ड आया महिलाओं के लिए स्वास्थ्य विभाग में लिए आठवीं कक्षा उत्तीर्ण करना आवश्यक है। सूरजपुर जिले के विशेष पिछड़ी जनजातियों के लिए वाहन चालक एक पद के लिए आठवीं उत्तीर्ण एवं ड्राइविंग लाइसेंस धारी, वनरक्षक पांच पद वन विभाग के लिए 12वीं उत्तीर्ण, सहायक ग्रेड 3 चार पद के लिए 12वीं उत्तीर्ण एवं एक वर्षीय कम्प्यूटर डिप्लोमा, ड्रेसर ग्रेड 1 के चार पद स्वास्थ्य विभाग के लिए विज्ञान विषय में 12वीं उत्तीर्ण, आर्थाेपेडिक कम ड्रेसर का पैरामेडिकल प्रशिक्षण छत्तीसगढ़ पैरामेडिकल काउंसिल से पंजीयन होना चाहिए एवं ग्रामीण स्वास्थ्य कार्यकर्ता महिला तीन पद, पुरुष सात पद स्वास्थ्य विभाग के लिए जीव विज्ञान विषय में 12वीं उत्तीर्ण बहुउद्देशीय कार्यकर्ता का 18 से 24 माह का प्रशिक्षण उत्तीर्ण तथा छत्तीसगढ़ पैरामेडिकल काउंसिल में पंजीयन होना आवश्यक है। भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित किया गया है। इसी तरह 3 वर्ष कलेक्टर दर पर कार्य करने के लिए भृत्य, चौकीदार पद पर आदिवासी विकास विभाग में 4 पद है जिसमें पांचवी उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। इसके आवेदन की अंतिम तिथि 1 अगस्त 2022 शाम 5.30 बजे तक है। अधिक जानकारी एवं आवेदन जमा हेतु कार्यालय सहायक आयुक्त कक्ष क्रमांक जी 3 संयुक्त जिला कार्यालय सूरजपुर में कर सकते हैं।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta