छत्तीसगढ़

अतिक्रमणकारियों पर चला बुलडोजर, 44 जगह से हटाया अवैध कब्जा

Shantanu Roy
12 Jun 2022 9:04 AM GMT
अतिक्रमणकारियों पर चला बुलडोजर, 44 जगह से हटाया अवैध कब्जा
x
छग

भिलाई। सुपेला चौक से गदा चौक की तरफ जाने वाली सड़क में लगने वाले संडे मार्केट पर निगम ने बड़ी कार्रवाई की है। यहां हर बार दुकानदार अतिक्रमण करके सड़क तक दुकान लगा ले रहे थे। कुछ स्थाई दुकानदार सड़क पर अपना सामान रख रहे थे। इससे राहगीरों को परेशानी हो रही थी। इस समस्या को देखते हुए भिलाई निगम की अतिक्रमण दस्ता टीम भारी पुलिस बल के साथ रविवार सुबह पहुंची। टीम के लोगों ने बुलडोजर चलाकर 44 जगहों से अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की।

सुपेला में संडे मार्केट लगने से रविवार के दिन चलते रामनगर, वैशाली नगर, कोहका, कुरुद व सेक्टर एरिया के लोगों को आने जाने में काफी परेशानी होती थी। सड़क तक दुकान व लोगों की गाड़ियां पार्क होने से इस सड़क से निकलने में डर लगता है। लोग जाम की समस्या से बचने के लिए काफी लंबा घूमकर दूसरे रास्तों से आने जाने के लिए मजबूर होते थे। लोगों ने संडे मार्केट को सड़क से दूर लगने के लिए के लिए निगम में शिकायत की थी। निगम ने अप्रैल महीने में बड़ी कार्रवाई की थी, पर फिर से दुकानदारों ने अतिक्रमण कर लिया था।
इसके चलते फिर से निगम की 5 संयुक्त टीम रविवार सुबह मैके पर पहुंची और अतिक्रमण को हटाने का काम किया। कार्रवाई के दौरान किसी भी प्रकार की कोई परेशानी न हो इसके लिए भारी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद रहा। कार्रवाई के दौरान मौके पर नेहरू नगर जोन के आयुक्त मनीष गायकवाड, प्रभारी कार्यपालन अभियंता कुलदीप गुप्ता, प्रभारी सहायक अभियंता आलोक पसीने, प्रभारी सहायक अभियंता अरविंद शर्मा, उप अभियंता गौरव अग्रवाल, पुरुषोत्तम सिन्हा, सहायक राजस्व अधिकारी, बालकृष्ण नायडू, मलखान सिंह सोरी, जगन्नाथ तिवारी आदि मौजूद रहे।
चेतावनी के बाद भी कर रहे थे अतिक्रमण
अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी ने सुपेला रोड पर अतिक्रमण न करने के लिए पिछले दो-तीन दिनों से दुकान संचालकों को समझाइश दी जा रही थी। इसके बाद भी कुछ लोगों ने फिर से सड़क किनारे टेबल रख कर और बांस बल्ली गाड़कर दुकान लगाना शुरू कर दिया था। इसलिए इनके खिलाफ कार्रवाई की गई। निगम की संयुक्त टीमों ने सड़कों पर रखे टेबल को हटवाया और बांस, बल्ली को जेसीबी की सहायता से उखाड़कर जब्ती बनाई। कार्रवाई के दौरान देखने को मिला कि कुछ लोगों ने सड़क के किनारे मलबा बिखेरकर रखा हुआ था। रेत और गिट्टी होने के कारण सड़क में आवागमन प्रभावित हो रहा था। टीम ने उसे भी उठाकर जब्ती बनाया है।
जो आयुक्त ने लोगों व व्यवसायियों से की चर्चा
कार्रवाई के दौरान जोन आयुक्त मनीष गायकवाड ने ट्रैफिक व्यवस्था को सुदृढ़ रखने के लिए व्यवसायियों व वहां रह रहे लोगों से चर्चा की। उन्होंने लोगों को समझाया कि इस तरह की समस्या बार बार आ रही है। इसलिए उनकी भी जिम्मेदारी बनती है कि वह यह तय करें कि फिर से मार्केट अवस्थित ना हो। ऐसा करने वालों को रोकें या निगम में उसकी शिकायत करें।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta