छत्तीसगढ़

भाजपा जांच समिति के सदस्यों ने किसानों के आत्महत्या के मामले को लेकर राज्यपाल को सौंपी 9 बिंदुओं की जांच रिपोर्ट, दी ये चेतावनी

Admin2
27 Oct 2020 11:00 AM GMT
भाजपा जांच समिति के सदस्यों ने किसानों के आत्महत्या के मामले को लेकर राज्यपाल को सौंपी 9 बिंदुओं की जांच रिपोर्ट, दी ये चेतावनी
x

फाइल फोटो 

किसानों के आत्महत्या के मामले को लेकर भाजपा जांच समिति के सदस्यों ने मंगलवार को राज्यपाल से मुलकात की

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | छत्तीसगढ़: रायपुर: किसानों के आत्महत्या के मामले को लेकर भाजपा जांच समिति के सदस्यों ने मंगलवार को राज्यपाल से मुलकात की। जांच समिति ने राज्यपाल को 9 बिंदुओं का सुझाव रिपोर्ट सौपा है, साथ ही पीड़ित परिवार को 25 लाख का मुआवजा और सरकारी नौकरी देने की मांग की है। वहीं, जांच समिति के सादस्यों ने किसान मुद्दे को लेकर आगे भी लड़ाई लड़ने का ऐलान किया है और चेतावनी देते कहा हे कि सरकार ने हमारी मांगे नहीं सुनी तो हम खेत सत्याग्रह करेंगे।

उन्होंने मांग की है कि पीड़ित परिवार को 25 लाख का मुआवजा और सरकारी नौकरी दिया जाए। 1 नवंबर से धान खरीदी शुरू किया जाए। घटिया बीज और कीटनाशक आपूर्ति करने वालों पर कार्रवाई हो।

गौरतलब है कि बीते दिनों गोबरा-नवापारा और नंदिनी में दो किसानों ने खुदकुशी कर ली थी। हालांकि किसानों की मौत के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि किसानों ने कर्ज से परेशान होकर आत्महत्या कर ली थी। जांच समिति में पूर्व मंत्री चंद्रशेखर साहू को अध्यक्ष और संदीप शर्मा, पूर्व विधायक लाभचंद बाफना को सदस्य बनाया गया था।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta