छत्तीसगढ़

सड़क पर पक्षियों का परेड, आईपीएस दीपांशु काबरा ने शेयर किया वीडियो

Janta Se Rishta Admin
31 Jan 2022 11:44 AM GMT
सड़क पर पक्षियों का परेड, आईपीएस दीपांशु काबरा ने शेयर किया वीडियो
x

रायपुर। सोशल मीडिया पर रोजाना हर तरह के वीडियोज वायरल (Viral Videos) होते रहते हैं, जिनमें से कुछ बेहद ही मजेदार होते हैं तो कुछ थोड़े इमोशनल कर देने वाले वीडियोज भी होते हैं, जिन्हें देख कर आंखों में आंसू तक छलक जाते हैं. इनमें तरह-तरह के जीव-जंतुओं के वीडियोज भी शामिल होते हैं. शेर, बाघ से लेकर घोड़े, हाथी, कुत्ते, बिल्ली, ऐसे हर तरह के जानवरों के वीडियोज सोशल मीडिया पर देखने को मिल जाते हैं. कभी-कभी सोशल मीडिया पर कुछ ऐसे वीडियोज भी वायरल हो जाते हैं, जो दिल को खुश कर देते हैं. ऐसा ही एक वीडियो आजकल खूब वायरल हो रहा है, जिसमें पक्षियों का एक झुंड सड़क पर ऐसे मार्च कर रहा है जैसे सेना की कोई परेड हो. ऐसे वीडियोज दिल का लुभा लेते हैं और यह वीडियो भी कुछ ऐसा ही है.

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि इन पक्षियों की वजह से सड़क पर गाड़ियां रूकी हुई हैं और एक शख्स उन पक्षियों को आगे जाने के लिए हांक रहा है. वीडियो की शुरुआत में तो देख कर लगता है कि पक्षी थोड़-बहुत ही हैं, लेकिन जैसे ही कैमरा थोड़ा पीछे जाता है, हैरान करने वाला नजारा देखने को मिलता है. पीछे से पक्षियों का एक बड़ा झुंड सड़क पार करते हुए दिखाई देता है. पक्षियों का यह झुंड देखने में बत्तख की तरह लग रहा है. शायद ही आपने पहले कभी सड़क पर ऐसा नजारा देखा हो.

सड़क पर पक्षियों का ये मार्च देख कर तो सेना के जवान भी हैरान हो जाएं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस शानदार और मजेदार वीडियो को आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने शेयर किया है और कैप्शन में लिखा है, 'नन्ही पक्षी बटालियन की मार्चिंग'. महज 28 सेकेंड के इस वीडियो को अब तक 15 हजार से भी अधिक बार देखा जा चुका है, जबकि 1200 से अधिक लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है. वहीं, लोगों ने वीडियो देख कर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दी हैं. एक यूजर ने मजाकिया अंदाज में लिखा है, 'ये बटालियन है या पूरी आर्मी', जबकि एक अन्य यूजर ने कमेंट किया है, 'पक्षियों की ये परेड मंत्रमुग्ध कर देने वाली है'.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta