छत्तीसगढ़

बड़ी राहत: एयरपोर्ट में हो रहे कोरोना टेस्ट पर रोक, बिना निगेटिव रिपोर्ट के बाहर से आ सकते है हवाई यात्री

Shantanu Roy
7 Feb 2022 3:26 PM GMT
बड़ी राहत: एयरपोर्ट में हो रहे कोरोना टेस्ट पर रोक, बिना निगेटिव रिपोर्ट के बाहर से आ सकते है हवाई यात्री
x
बड़ी खबर

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। रायपुर। कोरोना की रप्तार कम होते ही छत्‍तीसगढ़ के बाहर से आने वाले हवाई यात्रियों को राहत दी गई है। अब छत्‍तीसगढ़ के बाहर से आने वाले यात्रियों के लिए 72 घंटे पूर्व आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता को समाप्त कर दिया है।

सोमवार शाम को जिला प्रशासन ने इसका आदेश भी जारी कर दिया। गौरतलब है कि राजधानी रायपुर के साथ ही प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के चलते पिछले महीने पांच जनवरी से राज्य से बाहर से आने वाले हवाई यात्रियों को वैक्सीन की दोनों लगने के बाद भी अपने साथ 72 घंटे पूर्व की आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट जरूरी थी।
यह रिपोर्ट न होने पर यात्रियों का कोरोना टेस्ट विमानतल में ही किया जाता था। विमानन अधिकारियों का कहना है कि अब आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता समाप्त होने व कोरोना की रफ्तार कम होते ही हवाई यात्रियों की आवाजाही में फिर से बढ़ोतरी होगी। साथ ही विमानन कंपनियां भी नए-नए क्षेत्रोंं के लिए हवाई सेवाएं शुरू करेंगी।
सात दिनों में 26 हजार से अधिक यात्रियों की आवाजाही,उड़ानें घटी
कोरोना की रफ्तार कम होते ही अब रायपुर विमानतल से हवाई यात्रियों की आवाजाही बढ़ने लगी है। 31जनवरी से छह फरवरी वाले हफ्ते में रायपुर विमानतल से आने-जाने वाले हवाई यात्रियों की संख्या 26 हजार से अधिक रही। विमानन अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार इस हफ्ते कुल 26195 हवाई यात्रियों की आवाजाही हुई,यह संख्या इससे पिछले हफ्ते की तुलना में 18 फीसद अधिक है। इसके साथ ही कुल 254 उड़ानों की आवाजाही हुई,जो इससे पहले हफ्ते की तुलना में दो फीसद कम है।
जनवरी आखिरी हफ्ते में 22 हजार से अधिक यात्रियों की हुई थी आवाजाही
जनवरी के आखिरी हफ्ते 24 से 30 जनवरी की अवधि में कुल 22111 हवाई यात्रियों की आवाजाही हुई थी। साथ ही इस हफ्ते 260 उड़ानों की आवाजाही हुई। कोरोना का प्रभाव जनवरी महीने में काफी पड़ा है। वर्ष 2021 की तुलना में जनवरी 2022 में रायपुर विमानतल से हवाई यात्रियों की आवाजाही 18 फीसद घटी है। जानकारी के अनुसार पिछले साल जनवरी 2021 में कुल एक लाख 54 हजार 405 हवाई यात्रियों की आवाजाही हुई थी,जबकि जनवरी 2022 में कुल एक लाख 6402 हवाई यात्रियों की आवाजाही हुई। विमानन अधिकारियों का कहना है कि अब कोरोना की रफ्तार कम होते ही धीरे-धीरे हवाई यात्रियों की आवाजाही बढ़ने लगी है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta