छत्तीसगढ़

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के दौरे से पहले मंत्री शिवकुमार डहरिया ने किया धुंआधार दौरा

Janta Se Rishta Admin
27 April 2022 12:37 PM GMT
Before the visit of Chief Minister Bhupesh Baghel, Minister Shivkumar Dahria did a smoky visit
x

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के जिला भ्रमण से पूर्व नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ शिवकुमार डहरिया योजनाओं व कार्याें की जमीनी हकीकत जानने बुधवार को बलरामपुर और अम्बिकापुर पहुंचे। डॉ. शिवकुमार डहरिया ने जिला मुख्यालय बलरामपुर के नवीन बस स्टैण्ड में मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना के तहत् मोबाईल मेडिकल यूनिट, वार्ड क्रमांक 14 में निर्माणाधीन डामरीकृत सड़क, जिला चिकित्सालय, श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर व प्रधानमंत्री आवास तथा जनपद कार्यालय का निरीक्षण किया।

जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रस्तावित विधानसभावार दौरे की तैयारियों का जायजा लेने पहुँचे थे। मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने जिला मुख्यालय में नवीन बस स्टैण्ड में मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना के तहत् मोबाईल मेडिकल यूनिट का निरीक्षण कर अपना ब्लड प्रेशर चेकअप कराया। उन्होंने इस योजना का अधिक से अधिक लोगों तक लाभ पहुंचाने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिये। उन्होंने नवीन बस स्टैण्ड में निर्मित दुकानों का आबंटन शीघ्र कराने के निर्देश मुख्य नगर पालिका अधिकारी बलरामपुर को दिये।

मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने जिला चिकित्सालय पहुंचकर मरीजों व उनके परिजनों से अस्पताल में दी जा रही सुविधाओं की जानकारी ली। इस दौरान प्रभारी मंत्री ने जिला अस्पताल में संचालित डायलिसिस यूनिट व निर्माणाधीन हमर लैब का अवलोकन किया। श्री डहरिया ने हमर लैब यूनिट को शीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश दिये। अस्पताल परिसर में संचालित श्री धन्वंतरी क्लीनिक का निरीक्षण किया तथा दवाई क्रय करने आये हितग्राहियों से दवाई में दी रही छूट के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने श्री धन्वंतरी मेडिकल के संचालक से दवाई की उपलब्धता के संबंध में जानकारी लेते हुए सभी आवश्यक दवाएं रखने के निर्देश दिये।

नगर पालिका बलरामपुर के वार्ड क्रमांक 14 में निर्माणाधीन डामरीकृत सड़क के निरीक्षण के दौरान प्रभारी मंत्री ने सड़क की गुणवत्ता को लेकर नाराजगी जताई तथा उक्त सड़क की गुणवत्ता के जांच करने के निर्देश दिये। उन्होंने शहरी प्रधानमंत्री आवास योजनांतर्गत वार्ड क्रमांक 05 में ईश्वर मिंज के नवनिर्मित मकान का अवलोकन किया। उन्होंने हितग्राही से आवास के राशि की भुगतान संबंधी जानकारी ली। तत्पश्चात् प्रभारी मंत्री ने जनपद पंचायत कार्यालय पहुंच, कार्यालय में पदस्थ कर्मचारियों से सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के अंतर्गत पेंशन राशि के भुगतान के संबंध में जानकारी ली तथा समय पर पेंशन राशि हितग्राहियों को भुगतान करने के निर्देश दिये। इस दौरान रामानुजगंज विधायक श्री बृहस्पत सिंह, प्रबंध संचालक एनआरएचएम व संचालक नगरीय प्रशासन एवं विकास डॉ. प्रियंका शुक्ला, जनसम्पर्क विभाग के संचालक श्री सौमिल चौबे, कलेक्टर श्री कुन्दन कुमार, पुलिस अधीक्षक श्री रामकृष्ण साहू, वनमण्डलाधिकारी श्री विवेकानन्द झा सहित विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

बलरामपुर के बाद डॉ. डहरिया अम्बिकापुर पहुंचे। वहां उन्होंने गांधीनगर क्षेत्र के सुभाषनगर में लगाए गए मोबाइल मेडिकल यूनिट एवं बालगंगाधर तिलक वार्ड में चल रहे बीटी रोड निर्माण का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्माणाधीन बीटी रोड की थिकनेस स्वयं जांची और अधिकारियों को गुणवत्ता पूर्ण कार्य के निर्देश दिये।

डॉ. डहरिया ने कहा कि अम्बिकापुर नगर निगम क्षेत्र में सड़क निर्माण के लिए करीब 7.5 करोड़ रुपये की स्वीकृति प्रदान की गई है। उन्होंने सभी काम बरसात से पहले पूरा करने के निर्देश दिए। एमएमयू के निरीक्षण के दौरान डॉ डहरिया ने एमएमयू में उपलब्ध सुविधाओं तथा आज उपचार किये गए मरीजों की संख्या की जानकारी ली। वर्तमान में अम्बिकापुर निगम क्षेत्र में 4 एमएमयू संचालित है जो प्रातः 8 बजे से शाम 5 बजे तक मोहल्लों में शिविर लगाकर लोगों का निःशुल्क इलाज किया जा रहा है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta