छत्तीसगढ़

विधानसभा उपचुनाव के नतीजों ने केंद्र सरकार को सिखाया सबक : सीएम भूपेश बघेल

Janta Se Rishta Admin
4 Dec 2021 10:54 AM GMT
विधानसभा उपचुनाव के नतीजों ने केंद्र सरकार को सिखाया सबक : सीएम भूपेश बघेल
x

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लीडरशिप सम्मिट में शामिल हुए, जहां पर उन्होंने बेबाकी से कहा कि उत्तरप्रदेश में जनता ने मन बना लिया है कि योगी सरकार को हटाना है। उन्होंने दावा किया है कि यूपी में बदलाव की बयार बहने लगी है और साथ ही विश्वास व्यक्त किया है कि प्रियंका वाड्रा के नेतृत्व में कांग्रेस बड़े परिवर्तन की ओर बढ़ रही है।

मुख्यमंत्री से किए गए एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि देश में लागू किए गए तीनों कृषि कानून के खिलाफ पूरे देश में किसानों ने खिलाफत आंदोलन की तर्ज पर प्रदर्शन किया। सालभर दिल्ली की दहलीज पर डटे रहे और आखिरकार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उन तीनों कानूनों को वापस लेना पड़ा। इसके बावजूद सरकार यह मानने को तैयार नहीं कि यह उनकी गलती थी, बल्कि कहा यह जा रहा है कि 'हम किसानों को समझा नहीं पाए'। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि देश के किसानों को सरकार की नीति समझ आ चुकी है।

वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महंगाई के मुद्दे पर कहा कि हिमाचल प्रदेश में हुए उपचुनाव के नतीजों ने केंद्र सरकार को सबक सिखाया, जिसके बाद पेट्रोल—डीजल पर एक्साइज ड्यूटी घटा दी गई। अब यूपी और पंजाब सहित पांच राज्यों का चुनाव है, ऐसे में सरकार केवल राज 'नीति' के तहत काम कर रही है, पर राज्यों की जनता को अब भी नहीं समझा पाएंगे।

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बयान को लेकर सीएम बघेल ने जोरदार तंज मारा। उनहोंने कहा कि वे धरना तक अपने बंगले में देते हैं। ऐसे में उनका यह कहना कि यूपी में कांग्रेस जीरो पर सिमटकर रह जाएगी, हास्यास्पद है। यूपी की घटनाओं में जनता के साथ जो कभी खड़े नहीं हुए, वे जनता के मन को समझ पाएंगे, सही मायने में इस पर सवाल है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta