छत्तीसगढ़

असम ने विश्व स्तर के कैंसर का इलाज सभी के लिए सुलभ बनाया: रतन टाटा

Shantanu Roy
28 April 2022 2:33 PM GMT
Assam has made world class cancer treatment accessible to all: Ratan Tata
x
बड़ी खबर

गुवाहाटी। टाटा ट्रस्ट्स के चेयरमैन रतन टाटा ने कहा कि असम के लिए गुरुवार को इतिहास लिखा गया है क्योंकि राज्य ने पूरे पूर्वोत्तर क्षेत्र में कैंसर जैसी घातक बीमारी का इलाज उपलब्ध कराने के लिए खुद को तैयार किया है। उन्होंने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सात कैंसर देखभाल केंद्रों के उद्घाटन समारोह में भाग लिया, जबकि पीएम ने कार्यक्रम के दौरान सात और की नींव भी रखी। कैंसर को अमीर आदमी की बीमारी नहीं बताते हुए उन्होंने कहा कि नवीनतम स्वास्थ्य देखभाल बुनियादी ढांचे के साथ, असम आने वाले दिनों में अपने विश्व स्तरीय कैंसर उपचार के लिए जाना जाएगा।

उन्होंने कहा, "यह एक ऐसा दिन है जो असम को स्वास्थ्य देखभाल और कैंसर के उपचार के मामले में उच्च स्तर तक ले जाता है जो देश के अन्य राज्यों द्वारा अनुभव नहीं किया गया है। यह वास्तव में एक ऐसा दिन है जब कैंसर जो कि एक अमीर आदमी की बीमारी नहीं है, उन लाखों लोगों की सेवा और इलाज के लिए सुसज्जित है जो संक्रमित हैं।" ये कैंसर देखभाल केंद्र राज्य सरकार और टाटा ट्रस्ट के संयुक्त उद्यम असम कैंसर केयर फाउंडेशन (एसीसीएफ) द्वारा विकसित किए जा रहे थे। नेटवर्क के तहत अन्य तीन अस्पताल इस साल के अंत में चालू हो जाएंगे।
परियोजना की स्थापना जून 2018 में हुई थी, जबकि उस वर्ष 'एडवांटेज असम' - ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट के दौरान राज्य सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए थे। "असम के साथ-साथ दक्षिण पूर्व एशिया को लाभ पहुंचाने वाला सबसे बड़ा कैंसर देखभाल उपचार। यह हमारे लिए एक बड़ी उपलब्धि है। मैं भारत सरकार के रतन टाटा का उनके योगदान के लिए आभारी हूं, "असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta