छत्तीसगढ़

पत्रकार बनकर व्यवसायी से 2 लाख मांगने वाले गिरफ्तार

Janta Se Rishta Admin
4 Aug 2022 3:01 AM GMT
पत्रकार बनकर व्यवसायी से 2 लाख मांगने वाले गिरफ्तार
x

कोरबा। पत्रकार बन कर लोगों को डरा धमका कर रूपये वसूलने वाले दो आरोपित युवको को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पिछले दिनों पुष्पेंद्र ट्रेडिंग कंपनी का कबाड़ ले जा रहे ट्रक चालक को रोक कर ये दोनों युवक कैमरे में वीडियो बनाने लगे। बाद में कबाड़ कारोबारी से मोबाइल में संपर्क कर दो लाख रूपये की मांग करने लगे। पुलिस ने भयादोहन का अपराध पंजीबद्ध किया है।

26 जुलाई की शाम सात बजे ट्रक क्रमांक सीजी 12 एस 2456 का चालक सुनील साहनी कटघोरा से अपने ट्रक में अनुपयोगी कबाड़ भरकर कोरबा से होते हुए रायगढ़ जाने के लिए निकला था। तभी दर्री थाना क्षेत्र के गोपालपुर के आगे दो युवक आल्टो कार क्रमांक सीजी 12 एपी 0769 में आकर ट्रक को रोक लिया। दोनों ने अपना नाम अभिषेक कौशिक व सन्नाी गुप्ता खुद को पत्रकार बताया। उन्होंने ट्रक ड्राइवर से कहा कि ट्रक में अवैध सामान लोड है, दो लाख रुपए दो, नहीं तो पुलिस से पकड़वाने की धमकी देते हुए बैंक खाता नंबर देकर रकम ट्रांसफर करने के लिए दबाव बनाने लगे।

जब ट्रक मालिक व ड्राइवर ने उन्हें रकम नहीं दिया, तो थाने में पकड़वा देने की धमकी देते हुए चले गए। ट्रक चालक सुनील साहनी की लिखित रिपोर्ट पर दर्री पुलिस ने अभिषेक कौशिक और सन्नाी गुप्ता के विरुद्ध धारा 341, 384, 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया। थाना प्रभारी दर्री निरीक्षक विवेक शर्मा व सायबर सेल प्रभारी उपनिरीक्षक कृष्णा साहू आरोपितों को पकड़ने के लिए मुखबिर को सतर्क किए। इसके साथ ही मोबाइल लोकेशन के आधार पर पतासाजी शुरू की। अपराध दर्ज होने की जानकारी मिलते ही कथित पत्रकार अभिषेक कौशिक व सन्नाी गुप्ता फरार हो गए थे। जिन्हें सायबर सेल की सहायता से बुधवार को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है। दो लाख रुपये की मांग करने के दौरान आरोपितों की बातचीत को ट्रक मालिक व चालक ने रिकार्ड कर लिया था, जिसे पुलिस को सौंप दिया है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta