छत्तीसगढ़

वन मंत्री से राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कृत होने के पश्चात् नगर पालिका परिषद अध्यक्ष और अधिकारियों ने की भेंट

Janta Se Rishta Admin
25 Nov 2021 2:54 PM GMT
वन मंत्री से राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कृत होने के पश्चात् नगर पालिका परिषद अध्यक्ष और अधिकारियों ने की भेंट
x

रायपुर। वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री व कवर्धा विधानसभा क्षेत्र के विधायक मोहम्मद अकबर से नगर पालिका परिषद अध्यक्ष ऋषि शर्मा व पालिका के अधिकारियों ने स्वच्छता के क्षेत्र में कवर्धा नगर पालिका परिषद को राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कृत किये जाने के पश्चात् सौजन्य मुलाकात की। राजधानी रायपुर के शंकर नगर स्थित वन मंत्री के शासकीय निवास कार्यालय में भेंट कर उन्होंने पुरस्कार में प्राप्त प्रमाण पत्र व स्मृति चिन्ह को श्री मोहम्मद अकबर को सौंपा। कवर्धा नगर पालिका को राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किये जाने पर श्री अकबर ने प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त कर कवर्धा नगर पालिका परिषद ने कवर्धा नगर व छत्तीसगढ़ प्रदेश का नाम देश में रौशन किया है।

वन मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ने इस अवसर पर कहा कि स्वच्छता के क्षेत्र में नगर पालिका कवर्धा के कर्मचारियों ने उल्लेखनीय कार्य कर तथा कवर्धा के निवासियों ने स्वच्छता को महत्व देते हुए कवर्धा नगर पालिका परिषद का नाम छत्तीसगढ़ के साथ-साथ देश में भी बढ़ाया है। श्री अकबर ने कहा कि स्वच्छता कार्य से जुड़े स्वच्छता दीदी, स्वच्छता कमाण्डो व स्वच्छता अमले ने अपनी जिम्मेदारी को बेहतर ढंग से निभाया है। कवर्धा नगर पालिका परिषद का देश में प्रथम स्थान पर पुरस्कार पाना कवर्धा के प्रत्येक नागरिक का सम्मान है।

नगर पालिका कवर्धा ने सर्वे में देश के पूर्वी जोन में 25 से 50 हजार जनसंख्या वाले नगरीय निकायों में कवर्धा नगर पालिका परिषद ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। कवर्धा नगर पालिका परिषद ने देश के 123 नगरीय निकायों में प्रथम स्थान पर रहकर यह गौरव हासिल किया है। इसी तरह कचरा मुक्त नगर की श्रेेणी में कवर्धा नगर पालिका परिषद को 3 स्टार रेटिंग हासिल हुई है। इन उपलब्धियों के लिये राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में महामहिम राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद की उपस्थिति में कवर्धा नगर पालिका परिषद को पुरस्कृत किया गया व स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल भी उपस्थित थे।

राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कार प्राप्त करने के लिये छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने प्रदेश की राजधानी रायपुर में आयोजित ''स्वच्छता का हैट्रिक महोत्सव'' कार्यक्रम में कवर्धा नगर पालिका परिषद को पुरस्कार प्रदान किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कवर्धा नगर पालिका परिषद अध्यक्ष श्री ऋषि शर्मा को स्मृति चिन्ह भी भेंट किया।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it