छत्तीसगढ़

अवैध धान परिवहन पर कार्रवाई, ट्रेक्टर और 80 पैकेट धान जब्त

Janta Se Rishta Admin
13 Nov 2021 3:48 PM GMT
अवैध धान परिवहन पर कार्रवाई, ट्रेक्टर और 80 पैकेट धान जब्त
x
छग

महासमुंद ज़िले की तहसील बसना की बसना मंडी क्षेत्रांतर्गत आने वाले जांच चौकी पलसापाली में आज शनिवार को उड़ीसा राज्य के ग्राम धौंराभांठा से धान लेकर ट्रेक्टर (सोल्ड) में लदा 80 पैकेट नया सिल्की धान परिवहन करते खाद्य एवं कृषि उपज मंडी के अधिकारी/कर्मचारियों के द्वारा रोका गया। वाहन चालक श्री शंभूनाथ बेहरा पिता श्री शौकीलाल बेहरा, निवासी ग्राम पलसापाली थाना बसना जिला महासमुन्द के पास पूछताछ में धान के परिवहन के संबंध में आवश्यक दस्तावेज नहीं पाये जाने के कारण वाहन चालक से ट्रेक्टर मय लोड 80 पैकेट धान को जप्त किया गया है। कलेक्टर श्री डोमन सिंह ने ज़िले की सभी 17 चेक पोस्ट पर निगरानी हेतु अधिकारियों और कर्मचारियों की नाम जद ड्यूटी लगायी है । अवैध धान परिवहन करने वालोंके विरूद्ध आगे भी नियमानुसार कार्यवाही जारी रहेगी।

खरीफ फसल की धान खरीदी शुरू होने के पहले ही कोचिया और धान दलाल सक्रिय हो गए हैं, ताकि औने पौने में धान की खरीदी कर उसे समर्थन मूल्य में बेच कर मुनाफा कमा सके। इधर ज़िला प्रशासन ने भी उनके मंसुबों को जानते हुए अवैध धान परिवहन पर कड़ी रणनीति बनाई है। ख़रीफ़ वर्ष 2021-22 प्रदेश में किसानों के समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी में 01 दिसम्बर से प्रारंभ हो रही है।

कलेक्टर श्री डोमन सिंह ने पिछले साल की सभी 17 जाँच चौकियों पर चौकसी बढ़ा दी है। इस कारण धान खरीदी शुरू होने के पहले ही प्रशासन ने धरपकड़ कार्रवाई शुरू कर दी है । खाद्य अधिकारी श्री नितेश त्रिवेदी ने बताया की आज शनिवार को बसना मंडी जांच चौकी पलसापाली में ट्रेक्टर (सोल्ड) में लदा 80 पैकेट नया सिल्की धान परिवहन करते खाद्य एवं कृषि उपज मंडी के अधिकारी/कर्मचारियों के द्वारा पकड़ा गया। वाहन चालक से पूछताछ में धान के परिवहन के संबंध में आवश्यक दस्तावेज नहीं पाये गए । धान व वाहन को जब्त कर किया गया। उन्होंने धान के अवैध परिवहन एवं संग्रहण पर नियंत्रण रखने हेतु तहसीलदारों के नेतृत्व में जाँच दल गठित किया है ।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta