छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में 7 बस यात्रियों की मौत

Janta Se Rishta Admin
12 Sep 2022 3:05 AM GMT
छत्तीसगढ़ में 7 बस यात्रियों की मौत
x

कोरबा। जिले के पोंडी उपरोड़ा नेशनल हाईवे 130 पर बड़ा सड़क हादसा हुआ है. इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई. तड़के सुबह 4 बजे की घटना बताई जा रही है. रायपुर से सीतापुर जा रही तेज रफ्तार मेट्रो बस CG 04 MM3195 मड़ई के पास खड़े ट्रेलर से टकरा गई जिसमें एक बच्चे सहित 7 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में 4 पुरुष, 2 महिला और एक बच्चा है. हादसे में 12 यात्री घायल हुए हैं. जिनमें कुछ यात्री गंभीर घायल है.

हाईवे पेट्रोलिंग की टीम मौके पर मौजूद है. संजीवनी 112 एंबुलेंस की सहायता से घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है. 6 लोगों के शव पोड़ी उपरोड़ा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रखे गए हैं. मृतकों के कुछ परिजन भी अस्पताल पहुंच गए हैं.

बस की रफ्तार इतनी तेज थी कि उसके बाई तरफ के परखच्चे उड़ गए हैं. ट्रेलर से रगड़ाते हुए बस दुर्घटनाग्रस्त हुई है. कटघोरा से अंबिकापुर तक बनी नेशनल हाईवे 130 पर आए दिन सड़क दुर्घटनाएं होती रहती है. यह सड़क हादसे और मौत के लिए कुख्यात है. भीषण सड़क हादसे के बाद इसकी सूचना आसपास के क्षेत्र में फैल गई. बस में सवार कुछ यात्रियों ने मदद के लिए फोन मिलाया. जिसके बाद सुबह से ही राहत और बचाव कार्य जारी है. बस को बांगो थाने में लाकर खड़ा किया गया है. जबकि ट्रेलर मौके पर ही मौजूद है. सड़क हादसे में जिनकी मृत्यु हुई है. फिलहाल उनकी पहचान नहीं हो सकी है. पुलिस इसके लिए प्रयासरत है. जबकि कुछ घायलों और मृतकों के परिजन पोड़ी उपरोड़ा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंच चुके हैं. खबर है कि घायल और मृतक अंबिकापुर के सीतापुर निवासी है.

बीते हफ्ते इसी सड़क पर एक और सवारी बस ठीक इसी अंदाज में ट्रेलर से टकरा गई थी. लेकिन उस हादसे में किसी की मौत नहीं हई थी. सिर्फ 6 लोग घायल हुए थे, रात के अंधेरे में अक्सर भारी-भरकम ट्रकों को सड़क किनारे खड़ा करना दुर्घटना का बड़ा कारण बन रहा है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta