छत्तीसगढ़

आकशिय बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत

Rounak
19 Jun 2022 1:17 PM GMT
आकशिय बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत
x
छत्तीसगढ़ न्यूज़

पेंड्रा। छत्तीसगढ़ के तीन जिलों में आकशिय बिजली गिरने से 2 किसान सहित 5 लोगों की मौत हो गई। कई जिलों में बारिश के बाद मौसम सुहाना हो गया है। वहीं 5 परिवारों पर गाज भी गिरी है। मृतकों में 2 महिलाएं और एक युवती भी शामिल है। इसमें से युवक और एक महिला खेत में काम करने गए थे, जबकि दो महिलाएं डोरी पेड़ के फल बीनने के बाद लौट रही थीं। वहीं एक युवक पेड़ के नीचे खड़ा हुआ था।

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में गौरेला के बिजरवार गांव निवासी सोमवती और ललिता मार्को डोरी पेड़ के फल बीनने के लिए गई थीं। दोनों सुबह फल बीनने के बाद थैले लेकर गांव में लौट रही थी। अभी वे गांव के पास पहुंची ही थीं कि आकाशीय बिजली दोनों के ऊपर गिर पड़ी। इस दौरान दोनों को संभलने तक का मौका नहीं मिला। हाथ में थैला पकड़े हुए ही दोनों की मौत हो गई। वहीं मुंगेली के जरहागांव क्षेत्र में ग्राम ठकुरीकापा सुखदेव खांडे रविवार सुबह 5 बजे अपने खेत मे निंदाई करने गया था। कुछ समय बाद ही अचानक बारिश शुरू हो गई। इसके बाद भी सुखदेव खेत के काम में जुटा रहा। तभी सुबह करीब 6.30 बजे अचानक से आकाशीय बिजली उसके ऊपर गिर पड़ी। आसपास के लोगों ने देखा तो परिवार और पुलिस को सूचना दी। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।
दूसरी ओर बलौदाबाजार में भी आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला की मौत हो गई। पलारी के ग्राम रोहासी निवासी अनीता साहू (40) अपने पति केशव साहू के साथ खेत में धान की बुआई करने के लिए गई थी। दोपहर करीब 12 बजे बारिश शुरू हो गई और तेज आवाज के साथ बिजली अनीता पर गिर पड़ी। पति उसे लेकर पलारी अस्पताल पहुंचा, वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta