छत्तीसगढ़

चाकू से डरा धमकाकर नकदी और मोबाइल लूटने वाले 5 आरोपी गिरफ्तार

Janta Se Rishta Admin
11 Jun 2022 8:50 AM GMT
चाकू से डरा धमकाकर नकदी और मोबाइल लूटने वाले 5 आरोपी गिरफ्तार
x

रायपुर। चाकू से डरा धमकाकर नकदी और मोबाइल लूटने वाले 5 आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के मुताबिक प्रार्थी खुमेश समरित ने थाना आमानाका में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह चंदनडीह का निवासी है। प्रार्थी दिनांक 09.06.2022 को मोटर सायकल से रायपुर स्टेशन से अपने घर चंदनडीह जा रहा था इसी दौरान रात्रि करिबन 00.15 बजे टाटीबंध चैक के पास तीन मोटर सायकल में सवार 05 लड़के प्रार्थी का पीछा कर उसे लात मारकर गिराते हुये उसके साथ मारपीट कर अपने पास रखे चाकू से डरा धमकाकर प्रार्थी से नगदी रकम 1100/- रूपये तथा 01 नग विवो कम्पनी का मोबाईल फोन लूट कर फरार हो गये। जिस पर अज्ञात आरापियों के विरूद्ध थाना आमानाका में अपराध क्रमांक 216/22 धारा 395, 397 भादवि. 25, 27 आम्र्स एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया।

जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में ए.सी.सी.यू. एवं थाना आमानाका की संयुक्त टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी सहित आस-पास के लोगों से विस्तृत पूछताछ करते हुये घटनास्थल के आस-पास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरो के फुटेजों का अवलोकन किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा अज्ञात आरोपियों द्वारा घटना में उपयोग किये गये दोपहिया वाहन के संबंध में भी जानकारी एकत्र कर अज्ञात आरोपियों की पहचान सुनिश्चित करने के प्रयास किये जा रहे थें। इसी दौरान टीम के सदस्यों को घटना के दौरान आरोपियों द्वारा प्रयुक्त वाहन के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा त्वरित कार्यवाही कर वाहन की पतासाजी करते हुये वाहन को चिन्हांकित किया गया जिसमें दो लड़के सवार होकर जा रहे थे जिन्हें पकड़ा गया। पूछताछ में 01 लड़के ने अपना नाम राहुल कन्नौजे, निवासी गुढ़ियारी का होना बताया तथा दुसरा विधि के साथ संघर्षरत अपचारी बालक है। दोनांे से घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ किये जाने पर उनके द्वारा अपने 03 अन्य साथियों के साथ मिलकर लूट की उक्त घटना को कारित करना स्वीकार किया गया। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा घटना में संलिप्त आरोपी रूपेश गिरी एवं अन्य 02 विधि के साथ संघर्षरत बालक की भी पतासाजी कर पकड़ा गया।

घटना में संलिप्त पांचो को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लूट की नगदी रकम 1100/- रूपये, 01 नग विवो कम्पनी का मोबाईल फोन एवं घटना में प्रयुक्त 01 नग बटनदार चाकू तथा 03 नग मोटर सायकल जप्त कर आरोपियों/अपचारियों के विरूद्ध कार्यवाही की गई।

गिरफ्तार आरोपी

01.राहुल कन्नौजे पिता शिवबली कन्नौजे उम्र 19 साल निवासी बड़ा अशोक नगर, थाना गुढ़ियारी, रायपुर।

02. रूपेश गिरी पिता रामजी गिरी उम्र 19 साल निवासी छोटा अशोक नगर, थाना गुढ़ियारी, रायपुर।

3. विधि के साथ संघर्षरत 03 बालक।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta