छत्तीसगढ़

सरकारी स्कूल के 32 बच्चे कोरोना पॉजिटिव, 3 दिन पहले टीचर मिले थे संक्रमित

jantaserishta.com
31 Jan 2022 4:20 PM GMT
सरकारी स्कूल के 32 बच्चे कोरोना पॉजिटिव, 3 दिन पहले टीचर मिले थे संक्रमित
x
बड़ी खबर

मुंगेली: छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर जब अपने पीक पर पहुंचने का दावा किया जा रहा है और केस कम हो रहे हैं। स्कूलों को फिर से खोलने के आदेश जारी हो गए हैं। ऐसे में मुंगेली के सरकारी हाई स्कूल में फिर 32 बच्चे संक्रमित मिले हैं। आशंका जताई जा रही है कि टीचरों और कुछ बच्चों के पहले पॉजिटिव मिलने के बाद संक्रमण फैला है। फिलहाल बच्चों को होम आइसोलेट कर दिया गया है। साथ ही स्कूल बंद करने के आदेश दिए गए हैं।

दरअसल, संक्रमित मिले सभी बच्चे जिले के पथरिया ब्लॉक स्थित शासकीय हाई स्कूल के हैं। बताया जा रहा है कि 2-3 दिन पहले स्कूल के 2 टीचर और 4 छात्र पॉजिटिव मिले थे। इसके बाद सभी टीचरों और बच्चों का टेस्ट कराया गया। इसी में इन बच्चों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। SDM प्रिया गोयल ने बताया कि फिलहाल स्कूल को बंद कर दिया गया है। पैरेंट्स को टेलीफोनिक सलाह दी जा रही है। टीचरों से भी कहा गया है कि वे पैरेंट्स के संपर्क में रहें।
शासनादेश पर 4 फीसदी से अधिक संक्रमण दर होने के कारण जिले के मुंगेली और लोरमी ब्लॉक के सभी स्कूलों, आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद किया गया था। जबकि पथरिया में संक्रमण दर कम होने से यहां पर सभी स्कूल खुले हुए हैं। अब यहां भी कोरोना का संक्रमण बढ़ने लगा है। ऐसे में चिंता बढ़ गई है। जिले में फिलहाल 463 एक्टिस केस हैं, जबकि 218 की अब तक मौत हेा चुकी है।
इससे करीब 19 दिन पहले जिले के नवोदय स्कूल में 19 स्टूडेंट सहित 24 लोग संक्रमित मिले थे। यह सभी बच्चे 8वीं से 12वीं क्लास के थे। इनके अलावा 5 टीचर भी इसमें शामिल हैं। तब भी आशंका जताई गई थी कि टीचरों के संक्रमित होने से बच्चों में संक्रमण फैला था। इसके बाद स्कूल बंद कर दिया गया और बच्चों को उनके घर भेज दिया गया था।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta