छत्तीसगढ़

जल्द होगा 12 बोर्ड के एग्जाम की तारीखों का ऐलान....इस लिंक पर करें चेक

Admin2
12 Nov 2020 7:07 AM GMT
जल्द होगा 12 बोर्ड के एग्जाम की तारीखों का ऐलान....इस लिंक पर करें चेक
x

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कुछ दिनों में कक्षा 12 के छात्र-छात्राओं के लिए बोर्ड एग्जाम डेटशीट 2021 जारी कर सकता है. बोर्ड तीनों स्ट्रीम- साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स के लिए 12वीं डेटशीट 2021 जल्द ही अपनी ऑफिशियल वेबसाइट cbse.nic.in पर जारी कर सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बोर्ड 12वीं की परीक्षाओं के लिए पहले प्रैक्टिकल परीक्षाओं का कार्यक्रम (टाइम टेबल) जारी करेगा और इसके बाद 12वीं कक्षा डेटशीट 2021 की घोषणा की जाएगी.

लगभग 12 लाख छात्रों को शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए कक्षा 12 की डेटशीट का इंतजार है. ये स्टूडेंट्स CBSE बोर्ड डेटशीट 2021 के जरिए अलग-अलग विषयों के अनुसार, परीक्षा की तारीख और समय की जानकारी लेने के साथ अलग-अलग विषयों की परीक्षाओं में शामिल होने के लिए जरूरी निर्देश भी देख पाएंगे.

CBSE ने किए सैंपल पेपर जारी

सीबीएसई ने हाल ही में मार्किंग स्कीम के साथ लेटेस्ट सैंपल पेपर जारी किए हैं, जिससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि बोर्ड समय पर परीक्षा आयोजित करने की योजना बना रहा है. बोर्ड ने ये पेपर्स सीबीएसई के सिलेबस के अनुसार तैयार किए हैं. ये सैंपल पेपर्स बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों को प्रश्नों को समझने में उनकी काफी मदद कर सकते हैं.

CBSE हर साल मार्च के महीने में कक्षा 10 और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाएं और जनवरी या फरवरी में प्रैक्टिकल एग्जाम्स आयोजित करता है. लेकिन इस साल कोरोनावायरस महामारी (Corona Pandemic) के चलते इन कार्यक्रमों में देरी हुई है.

CBSE कक्षा 12 डेटशीट 2021 को डाउनलोड करने के लिए क्या करें-

इसके लिए ऑफिशियल वेबसाइट- cbse.nic.in पर जाकर होम पेज पर 12वीं क्लास 2021 की डेट शीट के लिंक पर क्लिक करें. आपकी स्क्रीन पर सीबीएसई 12वीं क्लास की डेट शीट 2021 की पीडीएफ फाइल खुल जाएगी. आप डेटशीट की पीडीएफ फाइल को डाउनलोड करके उसका प्रिंट आउट निकाल सकते हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta