बिहार

अग्निपथ योजना को लेकर विधान परिषद में हंगामा, राबड़ी समेत RJD के सदस्यों ने केंद्र के फैसले पर खड़े किए सवाल

Rani Sahu
27 Jun 2022 8:25 AM GMT
अग्निपथ योजना को लेकर विधान परिषद में हंगामा, राबड़ी समेत RJD के सदस्यों ने केंद्र के फैसले पर खड़े किए सवाल
x
केंद्र की अग्निपथ से योजना को लेकर विधानसभा के बाद अब विधान परिषद में भी हंगामा देखने को मिला है

PATNA : केंद्र की अग्निपथ से योजना को लेकर विधानसभा के बाद अब विधान परिषद में भी हंगामा देखने को मिला है. दोपहर 12:00 बजे विधान परिषद की कार्यवाही जैसे ही शुरू हुई विपक्षी सदस्यों ने अग्निपथ थे योजना को लेकर कार्यस्थगन की सूचना सदन में दी. कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने जब सदन में प्रश्न उत्तर काल चलाने का प्रयास किया तो विपक्षी सदस्य सदन में उठ खड़े हुए. पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी भी सदन में अपनी जगह पर खड़ी हो गई और केंद्र सरकार की इस योजना को लेकर सदन में चर्चा की मांग करने लगी.

राबड़ी देवी के साथ आरजेडी के दूसरे विधान पार्षद भी आज सदन में अग्निपथ योजना पर बहस के लिए अड़ गए. आज विधान परिषद में आरजेडी के सदस्यों की संख्या बढ़ी हुई थी. स्थानीय निकाय कोटे से सदन में जीतकर पहुंचे सदस्यों और विधानसभा कोटे से पहुंचे नए सदस्यों की मौजूदगी में आरजेडी ने अपनी ताकत का एहसास कराया. आरजेडी लगातार इस मसले पर सदन में चर्चा की मांग कर रही थी.
आपको बता दें कि इससे पहले केंद्र की अग्निपथ योजना को लेकर बिहार विधानसभा में भी विपक्ष का जमकर हंगामा देखा गया. विपक्ष अग्निपथ योजना को लेकर सदन में चर्चा की मांग कर रहा था. हद तो तब हो गई जब विधानसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ विपक्षी सदस्यों ने नारेबाजी की विधानसभा अध्यक्ष सदन को चलाना चाहते थे, लेकिन पीएम मोदी के खिलाफ नारेबाजी के बाद बीजेपी ने भी अपना तेवर दिखाया.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta