बिहार

टीम इंडिया में दो बिहार के लाल हुए शामिल

Bharti sahu
4 Oct 2022 8:30 AM GMT
टीम इंडिया में दो बिहार के लाल हुए शामिल
x
साउथ अफ्रीका के साथ टी20 सीरीज के बाद तीन वनडे मैचों की सीरीज भी खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। टीम का कमान शिखर धवन को दी गई। पहला मैच 6 अक्टूबर को खेला जाएगा

साउथ अफ्रीका के साथ टी20 सीरीज के बाद तीन वनडे मैचों की सीरीज भी खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। टीम का कमान शिखर धवन को दी गई। पहला मैच 6 अक्टूबर को खेला जाएगा। Team India में दो बिहार के खिलाड़ियों का चयन हुआ है। ये बिहार के लोगों के लिए गौरव की बात है।

बिहार में खेलों का हाल बुरा है। बुनियादी सुविधा भी खिलाड़ियों को नहीं मिलती। जिसके चलते बेहतर भविष्य के लिए ये खिलाड़ी बिहार से बाहर निकल जाते हैं। ऐसे ही एक खिलाड़ी हैं बिहार के गोपालगंज के एक छोटे से गांव काकड़कुंड के रहने वाले मुकेश कुमार। जिनका सलेक्शन टीम इंडिया में किया गया है। इस टीम ईशान किशन भी हैं। बता दें कि ईशान किशन भी बिहार के रहने वाले हैं और वो टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में हैं।
मैं बहुत भावुक हो गया
मुकेश ने राजकोट से पीटीआई-भाषा से कहा कि मैं बहुत भावुक हो गया। सब धुंधला था। मैं केवल अपने दिवंगत पिता काशी नाथ सिंह का चेहरा याद कर सकता हूं। जब तक मैंने बंगाल के लिए रणजी ट्रॉफी नहीं खेली, पिताजी को कभी नहीं लगा कि मैं पेशेवर रूप से इसमें अपना करियर बना सकता हूं। उनको शक था कि मैं काबिल हूं भी या नहीं। 28 वर्षीय मुकेश के पिता पिछले साल रणजी ट्रॉफी फाइनल से पहले ब्रेन स्ट्रोक की वजह से दुनिया से चले गए। वह सुबह प्रशिक्षण लेते और फिर अपने पिता के अस्पताल के बिस्तर के पास समय बिताते। मुकेश ने अपने चयन की खबर के बाद कहा, आज मेरी मां की आंखों में आंसू थे। वह बहुत भावुक थीं। घर पर सब रोने लगे।"
बिहार छोड़कर जाना पड़ा
बिहार छोड़कर बंगाल गए मुकेश कुमार ने अपनी मेहनत और प्रतिभा से बंगाल रणजी टीम में जगह बनाई। इसके बाद मुकेश आगे बढ़ते गए। 27 वर्षीय मुकेश कुमार राइट ऑर्म मीडियम बॉलिंग करते हैं। वे बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। मुकेश कुमार का अबतक का शानदार प्रदर्शन रहा है। उन्होंने 30 फर्स्ट क्लास मैचों में 109 विकेट लिए हैं। मुकेश कुमार ने फर्स्ट क्लास मैच में 5 बार पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा किया है। साथ ही उन्होंने 4 पारी में 4 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta