बिहार

बिहार में बालू की कीमत में आएगी गिरावट, 100 घाटों की नीलामी शुरू

Kunti Dhruw
9 May 2022 6:28 PM GMT
बिहार में बालू की कीमत में आएगी गिरावट, 100 घाटों की नीलामी शुरू
x
आसमान छूती बालू की कीमतों से लोगों को राहत मिलने वाली है.

पटना : आसमान छूती बालू की कीमतों से लोगों को राहत मिलने वाली है. बिहार में अब जल्द लोगों को घर निर्माण कार्य में राहत मिलने की संभावना है. प्रदेश में अब जल्द ही बालू की कीमतों में कमी देखने को मिलेगी. दरअसल, बिहार राज्य खनिज विकास निगम ने बचे हुए लगभग एक सौ बालू घाटों की निलामी शुरू कर दी है. निलामी होने के बाद अवैध खनन पर रोक लगेगा और अधिक मात्रा में कम कीमतों पर बालू बाजार में उपलब्ध हो सकेगा.


किन जिलों में होगी निलामी
पटना, भोजपुर, रोहतास, गया, औरंगाबाद, जमुई, लखीसराय, अरवल, बेतिया, सारण, बांका, बक्सर और किशनगंज जिले के बालू घाटों की निलामी शुरू हो गयी है. बिहार खनिज विकास निगम की तैयारी जून से पहले इन बालू घाटों में खनन शुरू कर देने की है. ताकि एनजीटी के आदेशों के तहत बालू के खनन पर रोक से पहले की अवधि में ही इसे पूरा कर लिया जाए.
बालू की कीमतों में गिरावट
जिन बालू घाटों की निलामी की जा रही है उनमें खनन के कारण बाजार में मांग के मुताबिक बालू उपलब्ध हो सकेगा. जिसके कारण लोगों को बालू की कीमतों में गिरावट देखने को मिल सकता है. इन बालू घाटों की निलामी अभी तक कई अलग-अलग कारणों से रूकी हुई थी. अब पटना समेत 14 जिलों के लिए निविदा निकाल दी गयी है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta