बिहार

स्वास्थ्य केंद्र में दो महिला कर्मचारी के बीच हुई जमकर मारपीट, वजह जान दंग रह जाएंगे

Kunti Dhruw
23 Jan 2022 6:16 PM GMT
स्वास्थ्य केंद्र में दो महिला कर्मचारी के बीच हुई जमकर मारपीट, वजह जान दंग रह जाएंगे
x
जिले के लक्ष्मीपुर प्रखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में रविवार को लोगों ने मुफ्त में महिला कुश्ती देखी.

जमुई. जिले के लक्ष्मीपुर प्रखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में रविवार को लोगों ने मुफ्त में महिला कुश्ती देखी. दरअसल, स्वास्थ्य केंद्र उस समय अखाड़े में बदल गया, जब आपसी विवाद में एएनएम और आशा कार्यकर्ता आपस में भिड़ गईं. हालांकि वहां मौजूद एक पुरुषकर्मी ने दोनों को अलग-अलग कर लड़ाई खत्म करवाई. लेकिन सरकारी अस्पताल में मारपीट करतीं दोनों महिला स्वास्थ्यकर्मियों का वीडियो तब तक सोशल मीडिया पर पहुंच चुका था और अब वायरल हो रहा है.

दरअसल, लक्ष्मीपुर प्रखंड के स्वास्थ्य केंद्र में आशा कार्यकर्ता रिंकू कुमारी एक नवजात को टीका दिलाने के लिए लेकर आई थीं. यहां किसी बात पर एएनएम रंजना कुमारी के साथ उनका विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ा कि मारपीट की नौबत आ गई. वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि सरकारी स्वास्थ्य केंद्र में किस तरह दो स्वास्थ्यकर्मी एक दूसरे का केश पकड़ कर गुत्थमगुत्था हैं. जमुई जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लक्ष्मीपुर में एएनएम और आशा कार्यकर्ता के बीच मारपीट के इस नजारे ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को परेशान कर दिया है.
'कुश्ती' की वजह
बताया जा रहा है कि रिंकू कुमारी नाम की एक आशा कार्यकर्ता प्रसव के बाद एक महिला को लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची थीं. नवजात को बीसीजी टीका दिलाने के साथ रजिस्टर पर नाम चढ़ाने की बात उन्होंने एएनएम से कही. एएनएम ने ऐसा करने से इनकार कर दिया तो मामला बिगड़ गया और दोनों के बीच मारपीट की स्थिति आ गई. हालांकि वहां मौजूद एक स्वास्थ्यकर्मी ने दोनों को अलग-अलग कर मामला शांत करवाया.
आरोप-प्रत्यारोप
आशा कार्यकर्ता रिंकू कुमारी का आरोप है कि एएनएम रंजना कुमारी प्रसव के एक मामले को रजिस्टर में चढ़ाने के लिए रिश्वत मांग रही थीं, जबकि रंजना कुमारी का कहना है कि दो दिन पहले बच्चे का जन्म कहीं और हुआ था. रिंकू कुमारी गलत तरीके से रजिस्टर में नाम जुड़वाना चाह रही थीं. इससे इनकार किया तो उनके साथ रिंकू ने मारपीट की.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta