बिहार

आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा का रिजल्ट घोषित, इस वेबसाइट पर चेक करें

Renuka Sahu
15 Jan 2022 2:43 AM GMT
आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा का रिजल्ट घोषित, इस वेबसाइट पर चेक करें
x

फाइल फोटो 

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। रेलवे भर्ती बोर्ड ( आरआरबी ) ने आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा (CBT-1) का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। आरआरबी मुजफ्फरपुर की वेबसाइट पर आरआरबी एनटीपीसी का रिजल्ट अपलोड किया जा चुका है। इसके साथ ही कुछ वेबसाइट्स पर अभी एनटीपीसी की वेबसाइट्स पर अपलोड किया जा रहा है।

रेल मंत्रालय, भारत सरकार के रेलवे भर्ती बोर्ड, मुजफ्फरपुर की ओर से जारी रिजल्ट में कहा गया है कि आरआरबी एनटीपीसी दूसरे स्टेज सीबीटी के लिए शॉर्टलिस्टेड अभ्यर्थियों के रोल नंबरों की सूची दी जा रहे रही जो कि प्रथम चरण की सीबीटी परीक्षा के आधार पर बनी है।
रेलवे भर्ती बोर्ड के विज्ञापन संख्या CEN 01/2019 के तहत एनटीपीसी सीबीटी-1 परीक्षा 28 दिसंबर, 2020 से 31 जुलाई, 2021 तक आयोजित की गई थी। जिन अभ्यर्थियों को दूसरे चरण की परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्टेड किया गया है उनके रोल नंबर दिए जा रहे हैं। हालांकि अभी सभी आरआरबी की वेबसाइट्स पर रिजल्ट अपलोड नहीं गया है।
देखिए आरआरबी एनटीपीसी लेवल-5 का रिजल्ट-
जिन अभ्यर्थियों का चयन सीबीटी -1 में किसी आरक्षित वर्ग के तहत हुआ है उनकी उम्मीदवारी सभी चरणों में उस आरक्षित वर्ग तहत ही मानी जाएगी। दूसरे चरण की सीबीटी में सफल अभ्यर्थियों को दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा। इस दौरान संबंधित आरक्षित अभ्यर्थी को आरक्षण से जुड़े दस्तावेज भी प्रस्तुत करने होंगे।
रेलवे की इस भर्ती के तहत सभी पदों के लिए वेतन 7वें वेतन आयोग के आधार पर निर्धारित किया जाएगा।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it