बिहार

बिहार के चार शहरों में बनेगा रिंग रोड, नितिन गडकरी का रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश

Kunti Dhruw
28 April 2022 5:30 PM GMT
बिहार के चार शहरों में बनेगा रिंग रोड, नितिन गडकरी का रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश
x
पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने गुरुवार को दिल्ली में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के साथ बिहार के चार शहरों क्रमश: गया..

पटना : पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने गुरुवार को दिल्ली में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के साथ बिहार के चार शहरों क्रमश: गया, मुजफ्फरपुर, दरभंगा और भागलपुर में रिंग रोड के निर्माण पर विमर्श किया। पथ निर्माण मंत्री ने इस मुलाकात के बताया कि इन चार शहरों के रिंग रोड के निर्माण पर सकारात्मक बातचीत हुई। जल्द ही मंजूरी की उम्मीद है। नितिन गडकरी ने इन चार रिंग रोड के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) को फिजिबिलिटी रिपोर्ट तैयार किए जाने का निर्देश दिया है।

यातायात का घनत्व अप्रत्याशित रूप से बढ़ा
नितिन नवीन ने केंद्रीय मंत्री को बताया कि मुजफ्फरपुर, गया, दरभंगा और भागलपुर बिहार के प्रमुख शहर हैं। हाल के वर्षों में इन शहरों में यातायात का घनत्व अप्रत्याशित रूप से बढ़ा है। इसलिए टैफिक की स्थिति सामान्य रहने के लिए यहां रिंग रोड की जरूरत है। गया की चर्चा करते हुए पथ निर्माण मंत्री ने कहा कि यह अंतरराष्ट्रीय धार्मिक व पर्यटन महत्व का शहर है। यह बिहार का दूसरा सबसे बड़ा शहर है। यहां बाईपास व रिंग रोड नहीं रहने से पर्यटकों को आवागमन में काफी असुविधा होती है। दरभंगा बिहार का पांचवां सबसे बड़ा शहर है। इसे बिहार की सांस्कृतिक राजधानी माना जाता है।
यहां भी कोई बाईपास और रिंग रोड नहीं रहने के कारण हमेशा जाम की समस्या बनी रहती है। मुजफ्फरपुर में वाहनों का दबाव अधिक है। इसलिए शहर को जाम की समस्या से मुक्ति दिलाने के लिए रिंग रोड की जरूरत है। बता दें कि योजना है कि बिहार के चार शहरों में रिंग रोड बनाया जाएगा। गया, मुजफ्फरपुर, दरभंगा और भागलपुर में रिंग रोड बनाए जाने का प्लान है। पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन की सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के साथ इसको लेकर सकारात्मक बातचीत हुई है। अब जल्द ही कार्य के लिए मंजूरी मिलने की उम्मीद है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta