बिहार

बेगूसराय की घटना पर भड़के राज्यसभा सांसद, सीएम नीतीश से कहा- 'प्रशासन को कार्रवाई का दें आदेश'

Kunti Dhruw
20 March 2022 5:33 PM GMT
बेगूसराय की घटना पर भड़के राज्यसभा सांसद, सीएम नीतीश से कहा- प्रशासन को कार्रवाई का दें आदेश
x
प्रदेश के बेगूसराय में होली की रात मामूली विवाद में एक पक्ष द्वारा तीन लोगों को चाकू से गोद कर घायल कर दिया गया.

बेगूसराय: प्रदेश के बेगूसराय में होली की रात मामूली विवाद में एक पक्ष द्वारा तीन लोगों को चाकू से गोद कर घायल कर दिया गया. सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रविवार को राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने सभी घायलों से मुलाकात की. घायलों से मुलाकात के बाद सांसद ने रजौड़ा और बरौनी की घटना को लेकर जिला प्रशासन पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि यह प्रशासन की विफलता है कि जो लोग समाज में सदियों से रहते हैं, वो उस गांव में रहने में असुरक्षित महसूस कर रहे हैं.


खास समुदाय पर साधा निशाना

राज्यसभा सांसद ने कहा कि बेगूसराय भारत के सामने एक मिसाल था कि जिले के राजौरा में पचासी परसेंट आबादी वाले लोगों ने दो बड़े पदों मुखिया और सरपंच पर 15 प्रतिशत आबादी वाले लोगों को जिता दिया. लेकिन उदाहरण बनने के बदले उसने समाज में सांप्रदायिकता को जन्म दे दिया. ऐसे में मैं उस समाज के लोगों से मैं पूछना चाहता हूं कि वे सभी से मिलकर क्यों नहीं शांति व्यवस्था कायम करते हैं.

मुख्यमंत्री से की ये आपील

राकेश सिन्हा ने नीतीश सरकार से अपील की है कि वे जिला प्रशासन को निर्देश दें कि पुलिस कार्रवाई करने में किसी प्रकार का भेदभाव नहीं करें. कानून जो भी हाथ में लेता है, वो समाज का दुश्मन है. सांप्रदायिकता फैलाने की कोशिश करता है, वो समाज का दुश्मन है. मुट्ठी भर लोग जो शहर में आग लगा देना चाहते हैं उन पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. मुख्यमंत्री से अपील है कि वे जिला प्रशासन को निर्देश दें कि ऐसे किसी भी अपराधी को नहीं छोड़ा जाए जो सांप्रदायिकता फैलाने का काम करते हैं.

बता दें कि शुक्रवार की रात जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रजौरा गांव स्थित सरस्वती मंदिर चौक के पास दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प हो गई थी. इस घटना में एक पक्ष से लगभग एक दर्जन से अधिक लोग घायल हुए थे. सभी घायलों का सदर अस्पताल और शहर के विभिन्न प्राइवेट क्लीनिक में इलाज चल रहा है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta