बिहार

नशे के जहर पर पुलिस का कहर शुरू, छापेमारी कर बरामद की 100 लीटर से ज्यादा कच्ची स्प्रीट, दो भाई अरेस्ट

Renuka Sahu
30 Jan 2022 1:48 AM GMT
नशे के जहर पर पुलिस का कहर शुरू, छापेमारी कर बरामद की 100 लीटर से ज्यादा कच्ची स्प्रीट, दो भाई अरेस्ट
x

फाइल फोटो 

बक्सर में हुई जहरीली शराब से मौत के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। बक्सर में हुई जहरीली शराब से मौत के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। बक्सर और खाजेकलां पुलिस की छापेमारी में बरामद 100 लीटर से ज्यादा कच्ची स्प्रीट और दो भाइयों की गिरफ्तारी के तार नालंदा और छपरा में हुई जहरीली शराब कांड से भी जुड़ते नजर आ रहे हैं। बताया जाता है कि बक्सर के अलावा नालंदा और छपरा में भी यहीं से ले जाई गई स्प्रीट से शराब बनाई गई थी, जिससे बड़े पैमाने पर लोगों की जान गई।

मद्यनिषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग के सूत्रों के मुताबिक बक्सर में शराब पीने से हुई मौतों के मामले की जांच के आधार पर पुलिस ने खाजेकलां में छापेमारी की। यहां 100 लीटर से ज्यादा कच्ची स्प्रीट बरामद हुई है। वहीं सेनेटरी की दुकान चलानेवाले भाइयों संजीव कुमार और विजय कुमार को गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस और उत्पाद विभाग की छानबीन में यह बात सामने आई है कि बक्सर के अलावा नालंदा और छपरा में जहरीली शराब पीने से जो मौतें हुई है उसके लिए शराब बनाने की स्प्रीट यहीं से गई थी। जहरीली शराब से जहां मौत हुई थी वहां से बरामद स्प्रीट की जांच में मिथेनॉल मिलने की पुष्टि हुई है। पटना सिटी में जो स्प्रीट मिली है उसमें भी यही है। इसका इस्तेमाल फिनाइल या सेनेटरी के जुड़े सामान बनाने या पेंट आदि में होता है। यह जानलेवा होता है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta