बिहार

जहरीली शराब ने ली तीन लोगों की जान, बिना पोस्टमॉर्टम आधी रात में की अंतिम संस्कार

Kunti Dhruw
20 March 2022 9:11 AM GMT
जहरीली शराब ने ली तीन लोगों की जान, बिना पोस्टमॉर्टम आधी रात में की अंतिम संस्कार
x
बिहार (Bihar) में जहरीली शराब पीने से मौत की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं.

बिहार (Bihar) में जहरीली शराब पीने से मौत की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. ताजा मामला मधेपुरा (Madhepura Liquor) का है जहां मुरलीगंज प्रखंड में होली के दौरान जहरीली शराब पीने से दो दिनों में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि अभी भी 18 से 20 लोगों का मधेपुरा, सहरसा और पूर्णिया के अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

तीन लोगों की अब तक मौत, देर रात अंतिम संस्कार
इस घटना में अब तक तीन लोगों की मौत हुई है. जान गंवाने वाले लोगों के शव का आनन-फानन में अंतिम संस्कार कर दिया गया. मृतकों की पहचान मुरलीगंज प्रखंड मुख्यालय से सटे दिग्घी पंचायत के वार्ड-दो निवासी LJP प्रखंड अध्यक्ष (चिराग गुट) नीरज निशांत सिंह उर्फ बौआ (40 वर्ष), नागेंद्र सिंह के पुत्र परौकी सिंह (32 वर्ष) और मुरलीगंज नगर पंचायत के वार्ड-9 निवासी संजीव रमानी (25 वर्ष) के रूप में हुई है.परौकी सिंह की मौत शुक्रवार को ही हुई थी, जबकि नीरज निशांत सिंह उर्फ बौआ सिंह की मौत शनिवार की दोपहर को हुई. संजीव रमानी की मौत शनिवार की रात आठ बजे के आसपास हुई.
नहीं कराया गया शव का पोस्टमार्टम
जिन तीन लोगों की दो दिन में मौत हुई है, उनमें से किसी का भी पोस्टमार्टम नहीं कराया गया. मृतकों के खास परिजन फिलहाल इस बात की पुष्टि नहीं कर रहे हैं कि मौत का कारण जहरीली शराब है, लेकिन रिश्तेदार, आसपास के ग्रामीण व मुरलीगंज पीएचसी और जेएनकेटी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कई मरीजों ने बयान दिया कि उन लोगों ने होली के दौरान शराब पी थी. इसके बाद से ही उनलोगों की तबियत खराब होने लगी.


दो मौत के बाद हरकत में आई पुलिस
शुक्रवार को होली के उमंग में जब एलजेपी प्रखंड अध्यक्ष की मौत हुई तो लोगों ने ज्यादा गंभीरता से नहीं लिया, लेकिन शनिवार की शाम के बाद जब दो लोगों की मौत हो गई, तो पुलिस भी हरकत में आई. इसके बाद रात को कई दर्जन फोर्स के साथ मुरलीगंज थाना क्षेत्र के कई इलाकों में रातभर पुलिस ने रेड मारी.
शराब पीने के बाद इन लोगों को उल्टी, दस्त और मिचली, सीने में दर्द और सांस लेने में दिक्कत होने लगी. इसके बाद लोगों को मुरलीगंज पीएचसी में भर्ती कराया जाने लगा.
'थोड़ा सा हो पिए थे शराब'
मृतक संजीव के चाचा ने बताया कि,वहीं इलाज करा रहे विकास कुमार ने बताया कि वह शुक्रवार की रात में थोड़ा सा पी लिया था जिस कारण उसकी तबियत शनिवार को बिगाड़ने लगी जिसके बाद वह इलाज कराने अस्पताल आ गया. अभी भी उसका इलाज जारी है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta