बिहार

चंपारण में रग्बी फुटबॉल मैच खेलेंगे खिलाड़ी, टीम का हुआ गठन

Shantanu Roy
22 Nov 2021 8:14 AM GMT
चंपारण में रग्बी फुटबॉल मैच खेलेंगे खिलाड़ी, टीम का हुआ गठन
x
बिहार में रग्बी फुटबॉल खेल खिलाड़ी खेलेंगे (Rugby Football In Bihar). इसके लिए पश्चिमी चंपारण जिले के नरकटियागंज टीम का गठन किया गया है. टाउन क्लब नरकटियागंज की ओर से रग्बी फुटबॉल टीम का गठन उच्च विद्यालय के खेल मैदान में किया गया.

जनता से रिश्ता। बिहार में रग्बी फुटबॉल खेल खिलाड़ी खेलेंगे (Rugby Football In Bihar). इसके लिए पश्चिमी चंपारण जिले के नरकटियागंज टीम का गठन किया गया है. टाउन क्लब नरकटियागंज की ओर से रग्बी फुटबॉल टीम का गठन उच्च विद्यालय के खेल मैदान में किया गया. रग्बी लीग फुटबॉल को आम तौर पर रग्बी लीग कहा जाता है. प्रशिक्षण नेशनल लेवल के खिलाड़ियों के निगारानी में दिया जायेगा. इसके लिए आरा और धनबाद के प्रशिक्षकों की सेवाएं ली जा रही है.

फुटबॉल संघ के अध्यक्ष सुनील वर्मा ने बताया कि रग्बी लीग फुटबॉल को आम तौर पर रग्बी लीग कहा जाता है. यह खेल एक आयताकार घास के मैदान पर 13-13 खिलाड़ियों की दो टीमों के बीच खेला जाता है. रग्बी फुटबॉल के दो कोड के आधार पर रग्बी फुटबॉल संघ का एक विभाजन 1895 में इंग्लैंड में हुआ था. अपने नियमों में धीरे-धीरे दर्शकों के लिए एक तेज और मनोरंजक खेल के उद्देश्य के साथ बदल दिया गया है. शारीरिक रूप से सक्षम टीम के खेल की मांग है.
रग्बी फुटबॉल खेल 100 मीटर (330 फुट) लंबे और 68 मीटर (224 फुट) चौड़े अंडाकार मैदान पर खेला जाता है. प्रत्येक गोल रेखा पे अंग्रेजी वर्णमाला के "H" वर्णाक्षर के आकार के गोल पोस्ट होते हैं. फुटबॉल संघ के अध्यक्ष सुनील वर्मा ने आगे बताया कि टीम गठन के बाद महिला और पुरूष खिलाड़ियों में उत्साह है. रग्बी टीम में जो भी खिलाड़ी चयनित किए जाएंगे उन्हें बेहतर ढंग से प्रशिक्षित किया जाएगा. आरा जिला के रमेश प्रसाद एवं धनबाद के विकास कुमार खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देंगे, जिससे वे राज्य स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी खेल का प्रदर्शन करेंगे.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta