बिहार

पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने दरभंगा में प्रस्तावित एम्स निर्माण स्थल का निरीक्षण किया

Sonali
26 Nov 2021 8:47 AM GMT
पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने दरभंगा में प्रस्तावित एम्स निर्माण स्थल का निरीक्षण किया
x
बिहार सरकार (Bihar Government) के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी (Samrat Choudhary) की अध्यक्षता में जिले के विभिन्न विभागों के कार्यों की प्रगति की समीक्षा बैठक की गयी.

जनता से रिश्ता। बिहार सरकार (Bihar Government) के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी (Samrat Choudhary) की अध्यक्षता में जिले के विभिन्न विभागों के कार्यों की प्रगति की समीक्षा बैठक की गयी. बैठक के बाद सम्राट चौधरी ने दरभंगा में प्रस्तावित एम्स निर्माण स्थल का निरीक्षण किया. 750 बेड वाले के इस अस्पताल के निर्माण पर 1,264 करोड़ रुपये की लागत आयेगी.बैठक के बाद पंचायती राज मंत्री सह दरभंगा के प्रभारी मंत्री सम्राट चौधरी ने सांसद डॉ. गोपाल जी ठाकुर के साथ विधायक संजय सरावगी, बेनीपुर विधायक दरभंगा ने प्रस्तावित एम्स निर्माण स्थल का निरीक्षण किया. इस अवसर पर उन्होंने 10 से 15 दिनों में प्रस्तावित एम्स की भूमि को अतिक्रमण मुक्त करा लेने का निर्देश दिया.

निरीक्षण के बाद अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए प्रभारी मंत्री ने प्रस्तावित एम्स स्थल को अतिक्रमण मुक्त करने में विलंब होने पर दरभंगा डीएम से सवाल पूछा. डीएम ने बताया कि डीएमसीएच में कुछ विभाग को दूसरे जगह शिफ्ट किया जा रहा है. इसके अतिरिक्त अन्य सभी प्रकार के कार्यालय को खाली कराने हेतु नोटिस जारी किया गया है.
'हर हाल में 10 से 15 दिनों में प्रस्तावित एम्स की भूमि को अतिक्रमण मुक्त करा लिया जाए. अगले माह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दरभंगा एम्स की प्रगति की समीक्षा बैठक करेंगे. 10 दिन पूर्व मुख्यमंत्री ने एम्स की जमीन को भारत सरकार को हस्तांतरित किया था. कहां भवन बनेगा, कहां ओवरब्रिज बनेगा, कहां-कहां मिट्टीकरण का काम होगा उसके पूरे स्वरुप को हमलोग देखने आये हैं.' : सम्राट चौधरी, पंचायत राज मंत्री


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it