बिहार

बिहार में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राहत की खबर, 3 से 5 दिनों में हो रहे स्वस्थ संक्रमित

Renuka Sahu
21 Jun 2022 2:50 AM GMT
News of relief amidst increasing cases of corona in Bihar, healthy infected getting infected in 3 to 5 days
x

फाइल फोटो 

बिहार में बीते कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी से प्रशासन और आमजन की चिंता बढ़ गई है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। बिहार में बीते कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी से प्रशासन और आमजन की चिंता बढ़ गई है। इस बीच एक राहत की खबर है। राज्य में कोरोना संक्रमित तीन से पांच दिनों के भीतर स्वस्थ हो जा रहे हैं। कोरोना की पहली लहर में मरीजों के ठीक होने में औसतन पांच से 8 दिन लग रहे थे। वहीं, दूसरी लहर में स्वस्थ होने की अवधि बढ़कर 6 से 10 दिन हो गई थी।

हालांकि कोरोना की तीसरी लहर में संक्रमित महज 3 से 6 दिनों में स्वस्थ हो रहे थे। अब यह अवधि 3 से 5 दिन हो गई है। पिछले हफ्ते राज्य में 300 से ज्यादा नए कोरोना संक्रमित मिले। इस दौरान करीब 125 से ज्यादा मरीज स्वस्थ हो गए।
पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल के वरीय चिकित्सक डॉ. सच्चिदानंद कुमार के मुताबिक कोरोना संक्रमितों में आमतौर पर सर्दी, खांसी और बुखार के लक्षण दिख रहे हैं। ओमिक्रोन वैरिएंट भारत में ज्यादा प्रभावी नहीं है। हालांकि इसकी फैलने की क्षमता ज्यादा है।
स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक जून में मिले नए संक्रमितों में से महज दो मरीजों को ही अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत पड़ी। साथ ही बिहार में इस महीने एक भी संक्रमित की मौत नहीं हुई।
24 घंटे में मिले 35 नए केस
बिहार में सोमवार को बीते 24 घंटे के भीतर 35 नए कोरोना संक्रमित मिले। इनमें से 16 राजधानी पटना से हैं। इनमें नालंदा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य भी शामिल हैं। कॉलेज में कुल 5 केस पाए गए। इस दौरान एक मरीज की हालात गंभीर होने से उसे आईजीआईएमएस में भर्ती कराया गया है। पटना के अलावा भागलपुर में 7, गया में 3 अरवल, बेगूसराय, मोतिहारी, खगड़िया, मुंगेर, सारण और सीतामढ़ी में एक-एक नया केस मिला।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta